देश

हर शेयर पर ₹11 डिविडेंड दे रही टाटा की यह कंपनी, 7% बढ़ गया प्रॉफिट…

टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन ने 31 मार्च, 2024 को समाप्त तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं।

इस तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 7% बढ़कर 786 करोड़ रुपये हो गया है। यह एक साल पहले की इसी अवधि में 734 करोड़ रुपये था।

कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही के दौरान टाइटन का राजस्व 17% बढ़कर 10,047 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले की तिमाही में 8,553 करोड़ रुपये था।

डिविडेंड से मैनेजमेंट बदलाव तक की डिटेल

इसके साथ ही आभूषण और घड़ी निर्माता कंपनी ने प्रत्येक शेयर पर ₹11 के डिविडेंड का भी ऐलान किया है। टाइटन कंपनी के बोर्ड ने मैनेजमेंट में भी बदलाव किया है।

सीके वेंकटरमन को कंपनी के प्रबंध निदेशक के तौर पर पुनर्नियुक्ति को मंजूरी दी गई है। यह नियुक्ति अक्टूबर 2024 से दिसंबर 2025 तक प्रभावी रहेगा। टाइटन ने Q4 में 86 से अधिक नए स्टोर जोड़े, जिससे भारत में अपने खुदरा नेटवर्क की उपस्थिति 3,035 स्टोर तक बढ़ गई।

शेयर का हाल

टाइटन कंपनी के शेयर की बात करें तो 3535.40 रुपये है।

यह शेयर एक दिन पहले के मुकाबले 1 फीसदी गिरकर बंद हुआ। टाइटन के शेयर की कीमत एक महीने में लगभग 5% गिर गई है, जबकि स्टॉक साल-दर-साल (YTD) 2% से अधिक नीचे है।

पिछले एक साल में टाइटन के शेयरों में 34% से ज्यादा की तेजी आई है।

तमिलनाडु में चार नए स्टोर

इस बीच, टाटा समूह के आभूषण ब्रांड ‘मिया बाय तनिष्क’ ने अपने विस्तार अभियान के तहत तमिलनाडु में चार नए स्टोर खोले हैं।

ब्रांड ने 5 मई तक मिया के उत्पादों पर 20 प्रतिशत तक की छूट देने की पेशकश भी की है। कंपनी ने कहा कि उसने चेन्नई में केली, अड्यार और वेलाचेरी में एक-एक स्टोर और तिरुप्पुर जिले में एक अन्य स्टोर खोला है।

मार्च तिमाही में टाइटन ग्रुप के आईकेयर व्यवसाय की कुल आय 166 करोड़ रुपये रही, जो पिछले वर्ष की अवधि की तुलना में सपाट है। व्यवसाय ने तिमाही के लिए 4.8% के मार्जिन के साथ 8 करोड़ रुपये का ईबीआईटी दर्ज किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button