देश

55 रुपये के इस शेयर पर लग गया 748 गुना दांव, हर शेयर पर अभी से 64 रुपये का फायदा…

एक छोटी कंपनी एमके प्रॉडक्ट्स के आईपीओ (Amkay Products IPO) पर लोगों ने जमकर पैसे लगाए हैं।

एमके प्रॉडक्ट्स का आईपीओ टोटल 748 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया है। एमके प्रॉडक्ट्स के शेयर ग्रे मार्केट में भी धमाल मचाए हुए हैं।

कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 116 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे हैं।

यानी, एमके प्रॉडक्ट्स के शेयर लिस्टिंग वाले दिन निवेशकों को तगड़ा फायदा करा सकते हैं। कंपनी का आईपीओ 30 अप्रैल को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और यह 3 मई को बंद हो गया।

119 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं कंपनी के शेयर
आईपीओ में एमके प्रॉडक्ट्स (Amkay Products IPO) के शेयरों का दाम 55 रुपये था। कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 64 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं।

यानी, कंपनी के शेयर पहले ही दिन 119 रुपये के करीब पहुंच सकते हैं। जिन निवेशकों को आईपीओ में कंपनी के शेयर अलॉट होंगे, वह लिस्टिंग वाले दिन 116 पर्सेंट से ज्यादा के फायदे की उम्मीद कर सकते हैं।

कंपनी के आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 6 मई 2024 को फाइनल होगा। वहीं, कंपनी के शेयर 8 मई को बाजार में लिस्ट होंगे। एमके प्रॉडक्ट्स के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

748 गुना सब्सक्राइब हुआ है कंपनी का आईपीओ
एमके प्रॉडक्ट्स का आईपीओ (Amkay Products IPO) टोटल 748.03 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 973.14 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 987.34 गुना दांव लगा है। कंपनी के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का कोटा 173.04 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

एमके प्रॉडक्ट्स के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स 1 लॉट के लिए बोली लगा सकते थे। आईपीओ के एक लॉट में 2000 शेयर थे। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 110,000 रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button