छत्तीसगढ

मुख्यमंत्री बनना चाहता है ये छात्र, भूपेश बघेल से पूछा – कैसे पूरा होगा सपना…..

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल आज बलौदाबाजार विधानसभा के सरोरा में भेंट-मुलाकात कर रहे है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वन क्षेत्रों में वनवासियों को आय और रोजगार के साधन उपलब्ध कराने 65 प्रकार की लघु वनोपज की खरीदी की जा रही है।

राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त 31 मार्च को मिलेगा। भेंट-मुलाकात में खमरिया के नेमसिंग ने बताया की उनकी 45 एकड़ की खेती है।

4.25 लाख रुपए का कर्ज माफ हुआ। घर खर्च के बाद बोर खनन, ट्रैक्टर, कार, बहु और पत्नी के लिए गहना खरीदा। उन्होंने खमरिया में मिडिल स्कूल की मांग की। धन्नू लाल चतुर्वेदी सरोरा निवासी ने कहा की उनका 1लाख 20 हजार का कर्ज माफ हुआ है।

शरद वर्मा नेवरा निवासी ने बताया की 30 हजार का कर्ज माफ हुआ।किराना दुकान चलाता हूँ ।नेवरा में सिटी बस चालू करने की मांग की। दिनेश सोनी नेवरा निवासी ने हाई स्कूल सासाहोली स्कूल का उन्नयन करने की मांग की।

नेवरा की जानकी ने बताया की राशन का समान मिलता है। गौठान से भी कमाई हुई है। हाट बाजार क्लिनिक योजना के हितग्राही संगीता वर्मा से की बात। संगीता ने बताया वे हाट बाजार क्लिनिक में इलाज कराने जाती हैं। उन्होंने दादा बनने पर मुख्यमंत्री को बधाई दी। गांव की सड़क पक्की करने की मांग की।

मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चो से छत्तीसगढ़ी में प्रश्न पूछा । राज वर्मा ने धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलकर उत्तर दिया। अंग्रेजी स्कूल के खुलने से ग्रामीण छात्रों को अंग्रेजी माध्यम में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल रहा है। मनीष धुरंधर ने सीएम से प्रश्न पूछा की वह भी मुख्यमंत्री बनने का सपना कैसे पूरा कर सकता है।

सीएम ने पहचान बनाने की बात कही। लोगों से जुड़े, सेवा की भावना बनाए रखे, तभी सपना पूरा होगा। मनीष ने कविता भी सुनाई। मुख्यमंत्री ने मेरिट में आने वाले छात्रों को हेलीकाप्टर की सवारी कराने की बात कही।आत्मानंद स्कूल की नेहा वर्मा ने मांग पर। सीएम ने छात्रों को सफल होने के लिए आत्मविश्वास को बनाए रखने की बात कही। ऐसे लोग आगे बढ़ते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button