मध्यप्रदेश

चुनावी तैयारी : भाजपा के चुनाव प्रभारी बनाएंगे समितियां, तय करेंगे नारे व जिंग्लस

चुनावी तैयारी : मध्यप्रदेश में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसके लिए भाजपा अभी से पूरी तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और प्रदेश चुनाव वह प्रभारी केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शनिवार दोपहर बाद भोपाल पहुंच रहे हैं। दोनों नेताओं का दो दिन यहां रुकने की योजना है। दोनों नेता सोमवार दोपहर करीब एक बजे के बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे। चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव संगठन शिल्पी माने जाते हैं। उनका संगठनात्मक कौशल और रणनीति उत्तर प्रदेश, राजस्थान के साथ गुजरात के चुनाव में भाजपा देख चुकी है। ऐसे में भूपेंद्र यादव को प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाना कई मायनों में बहुत अहम है।

थीम सांग, वीडियो और जिंगल भी तय किए जाएंगे

तीन दिन भोपाल में रहकर दोनों प्रभारी प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद के साथ बैठक कर चुनाव प्रबंधन कमेटी के साथ बनने वाली 20 से 25 कमेटी और ग्रुप के साथ चुनाव प्रचार के लिए चलाए जाने वालीे अभियान के लिए वीडियो, थीम सांग्स, मीम्स के साथ थीम को अंतिम रूप देंगे। यह चुनाव प्रभारी जिंगल्स और चुनाव प्रचार के दौरान लगाए जाने वाले नारों को भी अंतिम रूप देंगे। पार्टी स्तर पर लोक कलाकार, नाटक करने वाले और गीतकारों से संपर्क किया जा रहा है। ये नुक्कड़ नाटकों के साथ छोटे-छोटे प्रभारी प्रोग्रामों पर काम करेंगे।

तय करेंगे समिति पदाधिकारियों के नाम

दोनों नेताओं के साथ प्रदेश चुनाव प्रभारी और अन्य नेता बैठक कर विधानसभा चुनाव को लेकर गठित होने वाली समितियों के पदाधिकारियों के नामों को अंतिम रूप देंगे। चुनाव प्रभारी और चुनाव सह प्रभारी नेताओं के साथ बैठक कर प्रदेश चुनाव अभियान समिति, चुनाव प्रबंध समिति और संकल्प-पत्र समिति के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों के नाम तय किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button