छत्तीसगढ

भाजपा ने हमेशा आदिवासियों के साथ अत्याचार व शोषण किया है – सांसद दीपक बैज…

भाजपा ने हमेशा आदिवासियों के साथ अत्याचार व शोषण किया है – सांसद दीपक बैज…

जगदलपुर :- मध्यप्रदेश में आदिवासी युवक के साथ हुई घटना इसका ताजा उदाहरण..

बस्तर सांसद व अखिल भारतीय आदिवासी कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक बैज ने भारतीय जनता पार्टी पर मध्यप्रदेश की घटना के ले कर कहा की भारतीय जनता पार्टी हमेशा आदिवासियों के साथ अत्याचार व शोषण करती रही है। मध्यप्रदेश में आदिवासी युवक पर भारतीय जनता पार्टी के नेता का पेशाब करना इसका ताज़ा उदाहरण है।

ज्ञात हो की मध्यप्रदेश के सीभी जिले में एक आदिवासी युवक पर भारतीय जनता पार्टी के नेता द्वारा सड़क के किनारे बैठे आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करना निंदनीय घटना है।

बैज ने कहा भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा आदिवासियों का अत्याचार व शोषण किया है साथ ही उन्हें तुच्छ समझने का काम किया है। छत्तीसगढ़ और बस्तर की बात करें तो यहां पे भी नक्सलियों के नाम पर आदिवासियों के ऊपर फर्जी एनकाउंटर किया जाता था जंगल में गई माता बहनों के साथ बलात्कार किया जाता था,

उन्हे घर से ले जा कर गोली मार दिया जाता था। ताड़मेटला में सैकड़ों आदिवासियों के घर जलाए,इस तरह के उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिस तरह मध्य प्रदेश में आदिवासी युवक के ऊपर घटना हुई उसे आदिवासी समाज कभी माफ नहीं करेगा । इससे भारतीय जनता पार्टी का आदिवासी विरोधी चाल और चेहरा बेनकाब हुआ है।

दिखावे के लिए खुद भाजपा नेता के ऊपर कानूनी कार्यवाही चल रही है। लेकिन पूरी सरकार उसको बचाने पर लगी हुई है। इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के विरोध में आदिवासी समाज के बीच जाकर इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया जाएगा भारतीय जनता पार्टी आदिवासियों के नाम पर हमेशा राजनीति करती आई है लेकिन आज उनका चेहरा इस घटना के बाद से बेनकाब हो चुका है मध्यप्रदेश में हुई घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button