छत्तीसगढ

Big News : पांच साल पहले न्यूज एंकर की गुमशुदगी की फाइल फिर से खुली, जहां नर कंकाल होने की सूचना मिली वहां बन चुकी है सड़क……

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा में पांच साल पहले एक बेहद खूबसूरत न्यूज एंकर युवती लापता हो गई थी।  पुलिस अब अत्याधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कर उसकी लाश तलाशने में जुटी हुई है। कुसमुंडा थाना क्षेत्र का मामला।

यहां रहने वाली एक स्थानीय न्यूज चैनल में एंकर के रूप में काम कर रही सलमा सुल्ताना नामक युवती पिछले 5 साल से लापता है। कुसमुंडा थाना में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज है।

इसी मसले पर पुलिस ने उसकी शव की तलाश एक बार फिर से शुरू कर दी है। यह जांच राजधानी रायपुर की फॉरेसिंक टीम कर रही है। स्क्रीनिंग मशीन के साथ यहां पहुंची है। कोहड़िया मार्ग पर कंकाल का पता लगाया जा रहा। रायपुर से आई टीम स्क्रीनिंग मशीन के माध्यम से एक बार फिर से कोहड़िया के उस जगह पर खोज कर रही है, जहां युवती को दफनाए जाने की शिकायत मिली थी।

संदिग्ध के हिरासत में आने पर पुलिस पहुंची फोरलेन

दरअसल, साल 2018 में कुसमुंडा क्षेत्र की रहने वाली और ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक टीवी चैनल में काम करने वाली एंकर सलमा सुल्ताना अचानक से लापता हो गई। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई।

न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना 

इसके बाद जांच शुरू की गई, लेकिन सलमा का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद जांच ठंडे बस्ते में चली गई। अब जिले में नए एसपी आए और उन्होंने गुमशुदा लोगों की पुरानी फाइलें खोलने के आदेश दिए। इस बीच पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया तो सलमा के शव को कोहड़िया क्षेत्र में दफनाए जाने की सूचना दी।

पीडब्ल्यूडी से मांगा पुराना नक्शा

पुलिस घटना स्थल पर पहुंची, लेकिन वहां पर फोरलेन सड़क बन चुकी है। ऐसे में पुलिस को नरकंकाल तलाश करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए रायपुर से विशेष टीम बुलाई गई है।

जो करीब चार दिन से सड़क के आसपास जेसीबी से खोदाई कर नर कंकाल का पता लगाने का प्रयास कर रही है। इसके साथ ही जमीन की स्क्रीनिंग भी की जा रही है। हालांकि अब तक कुछ हाथ नहीं आया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने अब पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों से पुराना नक्शा और रोड का डायग्राम मांगा है।

जिम ट्रेनर पर हत्या का आरोप, पर वह फरार

बता दें कि सलमा हत्या की कहानी एक जिम से शुरू हुई। तीन दोस्तों ने मिलकर 10-10 लाख रुपये लोन लिए और जिम की शुरुआत की। इसी में सलमा भी जाती थी। शुरुआत में सब ठीक चल रहा था,

लेकिन फिर पार्टनर्स के बीच विवाद हो गया। पुलिस की हिरासत में आए जिम का एक पार्टनर ने ही इस हत्याकांड का खुलासा किया। उसने जिम ट्रेनर पर हत्या करने और शव दफनाने का आरोप लगाया है। इसके बाद पुलिस ने जिम ट्रेनर के घर पर दबिश दी, लेकिन वह भाग निकला। उसकी कार जब्त कर ली गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button