देश

रायपुर : निरंतर अभ्यास से प्राप्त करें दक्षता: मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े…

महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण मंत्री मोटिवेशनल सेमिनार एवं करियर वर्कशॉप में हुई शामिल

महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े आज सूरजपुर जिले के ऑडिटोरियम में आयोजित मोटिवेशनल सेमिनार एवं करियर वर्कशॉप में शामिल हुई।

मंत्री श्रीमती राजवाड़े ने शैक्षणिक उन्मुखीकरण कार्यक्रम अंतर्गत आयोजित इस मोटिवेशनल सेमिनार एवं करियर वर्कशॉप को संबोधित करते हुए विद्यार्थियों को निरंतर अभ्यास करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि निरंतर अभ्यास से आप दक्षता को प्राप्त करते हैं और सफलता को सुनिश्चित कर सकते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने समय-सारणी में पढ़ाई को ज्यादा से ज्यादा स्थान देने की बात कही ताकि विद्यार्थी उज्जवल भविष्य की ओर अपने कदम बढ़ा सके।

इस मौके पर प्रेमनगर विधायक भूलन सिंह मराबी ने भी विद्यार्थियों को संबोधित कर अपना अनुभव साझा किया। कार्यक्रम में मोटिवेशनल स्पीकर प्रिंस वर्मा ने शानदार प्रस्तुति दी।

उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों को जीवन में आने वाले चैलेंज का सामना करने के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उन्होंने बच्चों को बताया कि निरंतर प्रयास से असंभव कार्य को भी पूर्ण किया जा सकता है।

इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को बड़े-बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित किया और उसे साकार करने के लिए निरंतर किस प्रकार प्रयास करना है उस पर भी प्रकाश डाला।

उन्होंने विद्यार्थियों को सलाह दी कि जो संसाधन और सुविधा उनके पास है उसका वो सभी पूर्ण रूप से दोहन करें। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि सफल प्रबंधन के क्रियान्वयन से हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त की जा सकती है, इसलिए सभी दृढ़ निश्चय के साथ कड़ी मेहनत करें और सफल बनें।

इसके साथ उन्होंने देश के महान विभूतियां से प्रेरणा लेने की बात भी कही।

इस अवसर पर सूरजपुर कलेक्टर रोहित व्यास सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने भी अपने-अपने अनुभवों को साझा किया।

कार्यक्रम में महिला बाल विकास, समाज कल्याण विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थीगण उपस्थित थे।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button