छत्तीसगढ

रायपुर : मुख्यमंत्री बघेल से शैक्षणिक भ्रमण कर दिल्ली से लौटे मेधावी छात्र-छात्राओं ने की मुलाकात……

रायपुर : मुख्यमंत्री बघेल से शैक्षणिक भ्रमण कर दिल्ली से लौटे मेधावी छात्र-छात्राओं ने की मुलाकात

OFFICE DESK : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज शाम यहां उनके निवास कार्यालय में राजधानी दिल्ली का शैक्षणिक भ्रमण कर लौटे चन्द्रपुर विधानसभा के सभी हाईस्कूल एवं हायर सेकंडरी स्कूल के 140 मेधावी छात्र-छात्राओं ने विधायक रामकुमार यादव के नेतृत्व में सौजन्य मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने सभी छात्र-छात्राओं को उनके शैक्षणिक उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं देते हुए पूछा कि आप सब ने दिल्ली में क्या-क्या देखा?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस सवाल पर शैक्षणिक भ्रमण कर लौटे मेधावी विद्यार्थियों ने कहा कि हमने संसद भवन, कुतुबमीनार, इंडिया गेट, लालकिला, राजघाट, एम्स, दिल्ली विश्वविद्यालय, जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय सहित अन्य ऐतिहासिक इमारतों और संस्थानों को देखा।

विद्यार्थियों ने बताया कि उन्हें इस भ्रमण के दौरान भारत के स्वर्णिम इतिहास, प्रमुख धरोहरों और देश की राजधानी के बारे में जानने-समझने का अवसर प्राप्त हुआ। मुख्यमंत्री बघेल से बच्चों ने कहा कि हम सभी ट्रेन के रास्ते वहां पहुंचे और हवाई रास्ते से अपने प्रदेश वापस लौटे है, यह यात्रा भी हमारे जीवन के लिए यादगार हो गई।

विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री से कहा कि आपके पहल से हमें इस शैक्षणिक भ्रमण का मौका मिला, इसके लिए हम सभी आपको बहुत धन्यवाद देते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button