राजनीतिक

‘गांधी महापुरुष तो मोदी…’ उपराष्ट्रपति धनखड़ ने बापू से की प्रधानमंत्री की तुलना; भड़के विपक्षी दल

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की महात्मा गांधी से तुलना को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं। विपक्षी नेताओं ने उपराष्ट्रपति धनखड़ के बयान की आलोचना की है।

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने उपराष्ट्रपति के बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति ने सभी हदें पार कर दी हैं।

उपराष्ट्रपति ने बापू से की पीएम मोदी की तुलना

दरअसल, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सोमवार को महाराष्ट्र के मुंबई के ओपेरा हाउस में श्रीमद राजचंद्र की जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी की तुलना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से कर दी।

इस शताब्दी के युगपुरुष नरेंद्र मोदी हैं- उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि मैं आपको एक बात कहना चाहूंगा, पिछली शताब्दी के महापुरुष महात्मा गांधी थे, इस शताब्दी के युगपुरुष नरेंद्र मोदी हैं। महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा से हमें अंग्रेजों की गुलामी से छुटकारा दिलाया, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को प्रगति के उस रास्ते पर डाल दिया है, जिस पर हम सदैव देखना चाहते थे।

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने की बयान की निंदा

हालांकि, उपराष्ट्रपति के इस बयान पर कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने पलटवार किया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- चापलूसी की एक सीमा होती है, उन्होंने सभी हदें पार कर दी हैं। अगर आप प्रधानमंत्री मोदी की तुलना महात्मा गांधी से करते हैं तो यह शर्मनाक है।

दानिश अली ने उपराष्ट्रपति से पूछा सवाल

वहीं, बसपा सांसद दानिश अली ने भी उपराष्ट्रपति के बयान पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि आज उपराष्ट्रपति ने कहा पिछली शताब्दी के महापुरुष महात्मा गांधी थे, इस शताब्दी के युगपुरुष नरेंद्र मोदी हैं। मैं उपराष्ट्रपति से पूछना चाहूंगा की संसद में प्रधानमंत्री के ही दल के सांसद द्वारा एक समुदाय विशेष को अपशब्द इस्तेमाल करने की छूट दे कर किस नये युग की शुरुआत की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button