छत्तीसगढ

CG : छात्रावास में छात्रा को लात मारने का VIDEO हुआ वायरल, पूर्व CM ने सरकार पर उठाये सवाल ! अधीक्षक निलंबित

CG : छात्रावास में छात्रा को लात मारने का VIDEO हुआ वायरल, पूर्व CM ने सरकार पर उठाये सवाल !, अधीक्षक निलंबित

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में आदिवासी बालक छात्रावास में एक नाबालिग छात्रा की पिटाई का मामला सामने आया हैं। बताया जा रहा हैं कि बालक छात्रावास में रहने वाले एक छात्र ने लड़की के मार्कशीट अपने पास रख लिये थे। जिसे वापस मांगने छात्रा बालक छात्रावास पहुंची हुई थी,

इस दौरान दोनों के बीच मार्कशीट को लेकर विवाद हो गया और लड़के ने छात्रा की पिटाई कर दी। घटना का विडियों सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद जहां कलेक्टर ने छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से मंगलवार को सस्पेंड कर दिया हैं। वहीं इस मामले पर राजनीति गरमा गयी हैं। पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने इस घटना का विडियों ट्वीट कर हमला बोल दिया हैं।

नाबालिग छात्रा के साथ मारपीट का मामला आवापल्ली थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक पूरा घटनाक्रम बीजापुर के आवापल्ली में संचालित प्री मैट्रिक बालक छात्रावास का हैं। यहां रहकर पढ़ाई करने वाले एक छात्र का क्षेत्र की ही एक नाबालिग लड़की से परिचय था। दोनों के बीच बातचीत भी होती थी।

बताया जा रहा है कि दोनों एक दूसरे से से मिलते-जुलते भी थे। इसी दौरान लड़के ने लड़की के स्कूल के सारे मार्कशीट मांगकर अपने पास रख लिए थे। जिसे वह छात्रा के मांगने के बाद भी लौटा नहीं रहा था। बताया जा रहा हैं कि पिछले दिनों नाबालिग छात्रा शाम के समय बालक छात्रावास पहुंच गयी। जहां उसने लड़के से अपना रिजल्ट मांगा, लेकिन लड़के ने रिजल्ट देने से इंकार कर दिया।

इस दौरान नाबालिग किशोरी लड़के के सामने अपने मार्कशीट के लिए गिड़ गिड़ाती रही, और देखते ही देखते विवाद बढ़ गया। इस बीच लड़के ने किशोरी को पिटना शुरू कर दिया और छात्रा के पेट पर लात मार दी। इस दौरान दूसरे छात्रों ने बीच बचाव करने का भी प्रयास किया, लेकिन छात्र नही माना।

उधर मारपीट की इस घटना के दौरान लड़की बेसूध होकर मौके पर ही गिर गयी। मारपीट की इस घटना का कुछ छात्रों ने वीडियो बना लिया। जिसके बाद अब यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल होने लगा है। विडियों के वायरल होने के बाद जिम्मेदार अधिकारी हरकत में आये हैं।

बताया जा रहा हैं कि प्री मैट्रिक छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक रुद्रप्रताप झाड़ी को आश्रम संचालन और कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने के गंभीर मामले में कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं। वहीं इस घटना कें बाद से आदिवासी विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ हैं।

फिलहाल इस घटना पर अभी तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नही कराने की बात सामने आ रही हैं।आदिवासी छात्रावास में हुए इस घटना पर भले ही कलेक्टर ने विडियों सामने आने के बाद एक्शन ले लिया हैं। लेकिन विपक्ष में बैठी बीजेपी इस मामले को लेकर सरकार से सवाल पूछ रही हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने इस घटना का विडियों ट्वीट कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल पूछते हुए छत्तीसगढ़ की बेटियों का छात्रावास में शारीरिक शोषण और हिंसा झेलने का आरोप लगाते हुए सवाल उठाया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button