देश

‘भारत बना हिन्दू राष्ट्र तो बन जाएगा अफगानिस्तान-पाकिस्तान’, कांग्रेसी CM के बेटे यतीन्द्र सिद्धारमैया का विवादित बयान…

22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जहां देश में भक्ति का माहौल बन रहा है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं के बयान से स्थितियां असहज होती दिख रही हैं।

कर्नाटक के एमएलसी बीके हरिप्रसाद के बाद अब राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतीन्द्र सिद्धारमैया ने एंटी हिन्दुत्व टिप्पणी कर विवाद बढ़ा दिया है।

पूर्व विधायक यतीन्द्र ने कहा है कि अगर भारत “हिंदू राष्ट्र” बन गया, तो यह तानाशाही द्वारा शासित अफगानिस्तान और पाकिस्तान जैसा बन जाएगा। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर तानाशाही के कारण दोनों देश दिवालिया हो गए हैं।

यतीन्द्र ने कहा, “धर्म के नाम पर तानाशाही ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान को दिवालिया बना दिया है। भाजपा के सहयोगी संगठन भारत को एक हिंदू देश बनाने जा रहे हैं। अगर इसकी इजाजत दे दी गई तो हमारा देश भी पाकिस्तान और अफगानिस्तान बन जाएगा।”

कांग्रेस नेता ने भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने के प्रयास के लिए आरएसएस और भाजपा को दोषी ठहराया, और लोगों से धर्म को राजनीतिक मुद्दा बनाने वाली पार्टियों से सावधान रहने को कहा।

उन्होंने कहा, “…अगर देश धर्मनिरपेक्षता को छोड़कर धर्म के पीछे चला जाएगा, तो इसका विकास नहीं होगा। आज, धर्मनिरपेक्ष दर्शन को खतरा है…हमें धर्म का राजनीतिकरण करने वाली पार्टियों से सावधान रहना चाहिए…”

बता दें कि यतीन्द्र की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी एक हिन्दू कार्यकर्ता की गिरफ्तारी पर हंगामा कर रही है।

कर्नाटक पुलिस ने पिछले दिनों हुबली जिले से 51 वर्षीय श्रीकांत पुजारी को 31 साल पुराने एक दंगा मामले में गिरफ्तार कर लिया।

पुजारी एक कार सेवक था, जिसका नाम राम मंदिर आंदोलन के दौरान दिसंबर 1992 में भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में हुबली में मलिक नाम के एक मुस्लिम की दुकान में आग लगाने में आरोपी के तौर पर दर्ज था।

दूसरी तरफ, बीके हरिप्रसाद ने कहा था कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान 2002 के गोधरा ट्रेन जैसा हादसा हो सकता है, इसलिए राज्य सरकार को अलर्ट रहना चाहिए।

उन्होंने कहा, ”यहां भी ऐसी ही (गोधरा जैसी) स्थिति बन सकती है। इसलिए कर्नाटक में किसी भी तरह की अप्रिय घटना होने की गुंजाइश नहीं दी जानी चाहिए।

पूर्व राज्यसभा सांसद ने कहा, ”अयोध्या जाने के इच्छुक लोगों के लिए सभी व्यवस्थाएं की जानी चाहिए ताकि हमें कर्नाटक में एक और गोधरा घटित होते न देखना पड़े।” बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस हिन्दुत्व लहर से डर गई है और हिन्दुत्व के खिलाफ जहर उगल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button