छत्तीसगढ

किसानों ने विधायक विनोद सेवन चंद्राकर के खिलाफ खोला मोर्चा…

महासमुंद। छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनरतले लगभग 42 गांव से आए सैकड़ों किसानों ने महासमुंद में कांग्रेस विधायक विनोद सेवन चंद्राकर के बंगला का घेराव किया.

सैकड़ों की तादाद में मौजूद पुलिस बल के साथ किसानों की झूमाझटकी भी हुई. किसानों ने चेताया कि यदि करणी कृपा स्टील एवं पावर प्लांट का निर्माण नही रूका तो वे सरकार के खिलाफ भी आंदोलन करेंगे.

जानते चलें कि छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनरतले 42 गांव से आए सैकड़ों किसानों का आंदोनल 565वें दिन भी जारी रहा. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किसानों ने आज गांधीवादी सत्याग्रह करते हुए किसान लोहिया चौक से पैदल मार्च करते हुए

विधायक कार्यालय निवास पहुंचे. विधायक विनोद सेवन चंद्राकर ने मतदाताओं को रोकने लिए पुलिस बल भारी संख्या में लगवा रखा था. राजधानी रायपुर से भी पुलिस बल बुलवाया गया साथ ही एसडीओपी महासमुंद, एसडीओपी मुख्यालय,थाना प्रभारी तुमगांव,थाना प्रभारी महासमुंद थाना प्रभारी खल्लारी,थाना प्रभारी बागबाहरा,सादे ड्रेस में मौजूद थे.

किसानों के इरादों को देखते हुए पुलिस बल बेरिकेट्स लगाकर उन्हें रोकना चाहा जिससे किसान भड़के और सड़क में ही सत्याग्रह शुरू कर दिया. इधर विधायक ने किसानों से मिलने से इनकार कर दिया तो विधायक बजाओ विधायक हराओ का नारा लगाया गया.

घंटे सड़क में किसानों ने प्रदर्शन किया. महासमुंद शहर की आम जनता भी किसानों के साथ हो गई तथा पानी चाय देकर किसानों की मदद की. इस अवसर पर छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष अनिल दुबे ने आंदोलनकारियों को संबोधित किया तथा कोडार बांध का पानी उद्योग को देने पर रोक,

करणी कृपा स्टील एवं पावर प्लांट को सहयोग देना बंद करने, गरीबों का क़ाबिल कास्त भूमि, आदिवासी भूमि, वन भूमि, शासकीय भूमि में गैर कानूनी ढंग से निर्माणाधीन करणी कृपा स्टील एवं पावर प्लांट का निर्माण रोकने की मांग का समर्थन किया.

जानते चलें कि विगत 25 फरवरी 2022 से अंचल के किसानों द्वारा छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले अखन्ड गांधीवादी सत्याग्रह चल रहा है जिसका आज 565वां दिन था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button