देश

ना हाथ, ना हथियार; बेटे को CEO मां ने कितनी चालाकी से मारा, हुआ पूरा खुलासा…

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की जानकारी और एक स्टार्टअप की सीईओ सूचना सेठ ने अपने बच्चे को बेहद चालाकी से मारा था।

उसने बेटे के कत्ल के लिए अपने हाथों का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि उसके मुंह पर तकिया रखा दिया या फिर किसी कपड़े से दबा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

सूचना सेठ के 4 साल के मासूम बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. कुमार नाइक ने बताया, ‘बच्चे की दम घुटने से मौत हुई है।

इसके लिए कपड़े या फिर तकिया का इस्तेमाल किया गया। इसी से दम घुटा और बच्चे की जान चली गई। ऐसा नहीं लगता है कि उसका गला दबाने के लिए हाथों का इस्तेमाल किया गया हो।’

उन्होंने कहा कि साफ प्रतीत हो रहा है कि हत्या के लिए तकिया या कोई कपड़ा प्रयोग किया गया। मौत हुए कई घंटे बीत चुके थे, इसलिए बच्चे का शव भी अकड़ने लगा था। नाइक ने कहा कि हत्या इस तरह से की गई कि बच्चे को संघर्ष के लिए समय ही नहीं मिला और न ही उसका खून बहा।

यानी बच्चे का खून बहाए बिना ही उसकी मां ने उसे मौत के घाट सुला दिया। यही नहीं अब तक हुई जांच से यह भी पता चला है कि बेटे को मारने के बाद सूचना सेठ अपनी भी जान लेने की कोशिश में थी। इसके लिए उसने किसी धारदार चीज से अपना हाथ काटने की कोशिश की थी, लेकिन बाद में इरादा बदल दिया।

होटल के कमरे में जो खून मिला था, वह उसका ही था। जिसे पुलिस शुरुआत में समझ रही थी कि उसके बेटे का है। 6 जनवरी को सूचना सेठ छुट्टी मनाने के बहाने गोवा पहुंची थी।

यहां उसने उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक रूम बुक किया। पुलिस का कहना है कि यहीं पर उसने शायद 7-8 जनवरी की रात को बेटे का कत्ल किया था।

फिर उसे मारकर बैग में भर लिया और अगले दिन यानी 9 जनवरी की सुबह 1 बजे ही होटल से निकल गई। गोवा से बेंगलुरु के लिए उसने टैक्सी ली थी और होटल कर्मियों के फ्लाइट के सुझाव को खारिज कर दिया था। फिर सफाई के दौरान कमरे में खून मिला तो होटल वालों ने पुलिस को जानकारी दी।

कैंची से काट रही थी अपनी कलाई, फिर बदल दिया इरादा

डॉ. नाइक ने कहा कि यह नहीं बताया जा सकता कि कितने बजे बच्चे का कत्ल हुआ, लेकिन जब उसे पकड़ा गया तब तक 36 घंटे हो चुके थे।

पुलिस के हवाले से अपनी रिपोर्ट में लिखा, ‘हत्या में इस्तेमाल कोई हथियार नहीं मिला है। उसने कैंची से अपनी कलाई भी काटने की कोशिश की थी।

कमरे में मौजूद ब्लड सैंपल ले लिया गया है और इसका डीएनए कराया जाएगा। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक सूचना सेठ की पति वेंकट रमन से 2010 में शादी हुई थी।

सूचना बंगाली मूल की है, जबकि वेंकट रमन केरल का रहने वाला है। दोनों का 2019 में बेटा हुआ था, लेकिन 2020 से ही संघर्ष शुरू हो गया था।

Post Views: 3

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button