छत्तीसगढ

श्मशान की जमीन को कर लिया अपने नाम पर, तहसीलदार ने दिए भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश…..

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर संभाग के नगरनार क्षेत्र के माड़पाल पंचायत में भूमाफियाओं की नजर अब ऐसी जमीन पर पड़ गई हैं, जो श्मशान कहलाती हैं..।

यहां लगभग 1 एकड़ की जमीन को गांव के कुछ लोगों ने राजस्व अमले के साथ मिलकर शासकीय जमीन को अपने नाम करने का आरोप ग्रामीनों ने लगाया है।

दरसअल नगरनार क्षेत्र के माड़पाल पंचायत के महिला-पुरुष सैकड़ों ग्रामीण आज जगदलपुर विधायक के कार्यालय पहुंचे और पंचायत की समस्या बताई।

ग्रामीणों ने कहा कि, कई सालों से पंचायत के लोग उक्त भूमि शमशान के रुप में उपयोग कर रहे थे, लेकिन इसी बीच राजस्व अमले के अधिकारियों ने उक्त शासकीय भूमि में किसी का नाम चढ़वा दिया है।

ग्रामीणों ने कहा कि हमें जानकारी लगी तो, पंचायत के महिला-पुरूष सभी ग्रामीन विधायक से जाकर शिकायत किए हैं। जिस पर विधायक ने तत्काल ही मामले को संज्ञान में लेकर जांच करने एसडीएम को तलब किया है।

वहीं माड़पाल से पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि भूमाफियायों की नजर खाली जमीन शमशान पर पड़ गई और साठगांठ कर भूमाफियाओं ने बड़ा खेल कर दिया है। गुसाये ग्रामीणों ने विधायक से गुहार लगाई हैं

और दोषी भूमाफियाओं पर कार्रवाई करने की मांग की है, वहीं राजस्व से संबंध मामले पर तहसीलदार ने बताया कि पुन: अवलोकन किया जाएगा और शमशान की भूमि का कोई पट्टा नहीं बना सकता। साथ ही तहसीलदार ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button