विदेश

फिर भड़का उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग, अमेरिका को दी खुली चेतावनी; 2024 में करेगा खूंखार प्लानिंग…

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन 2024 के लिए एक खूंखार प्लानिंग की है।

एपी की रिपोर्ट मानें तो साल 2024 में किम जोंग उन अपनी सेना को और मजबूत करने वाला है। उत्तर कोरिया इस दौरान तीन जासूसी सैटेलाइट को लॉन्च करेगा।

इसके अलावा किम जोंग अपनी सेना के लिए अधिक परमाणु हथियार बनाएगा। अपनी सेना को मजबूत करने के लिए उत्तर कोरिया आधुनिक ड्रोन भी बनाने वाला है। 

किम जोंग ने अमेरिकी की नेतृत्व के खिलाफ जबरदस्त युद्ध की तैयारी का आह्वान किया है। इस साल नॉर्थ कोरिया में रिकॉर्ड संख्या में हथियारों के परीक्षण हुए। इस कड़ी को किम जोंग साल 2024 में भी इसे जारी रखने की मंशा से आगे बढ़ रहे हैं।

आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) के अनुसार, किम ने पांच दिवसीय बैठक के दौरान कहा कि उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका और उसके सहयोगियों की गतिविधियां अप्रत्याशित रहीं हैं, जिससे कोरियाई प्रायद्वीप परमाणु युद्ध के कगार पर पहुंच गया है।

केसीएनए के अनुसार किम ने कहा कि गंभीर हालात में हमें युद्ध प्रतिक्रिया क्षमताओं को बढ़ाने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत है…।”

कर चुका है जासूसी सैटेलाइट का परीक्षण
उत्तर कोरिया ने अपने तीसरे प्रयास में नवंबर में एक जासूसी उपग्रह को कक्षा में स्थापित किया और इस महीने फिर से अपनी सबसे शक्तिशाली अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) लॉन्च की।

यह बैलिस्टिक मिसाइल अमेरिका के किसी भी कोने में परमाणु हथियार से वार करने की छमता रखता है। किम जोंग ने अमेरिका पर जमकर निशाना साधा है, उनका कहना है कि अमेरिका की वजह से युद्ध होकर रहेगा।

परमाणु हथियार के लिए भी रहो तैयार: किम जोंग
किम ने कहा, “दुश्मनों द्वारा हम पर आक्रमण करने की पहल के कारण, यह निश्चित है कि कोरियाई प्रायद्वीप पर किसी भी समय युद्ध छिड़ सकता है।”

उत्तर कोरियाई तानाशाह ने अपनी सेना को किसी भी हमले के जवाब देने के लिए तैयार रहने के लिए कहा। किम का कहना है कि जरूरत पड़े तो परमाणु हथियार के इस्तेमाल से भी पीछे नहीं हटना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button