मध्यप्रदेश

इंदौर में धरना-प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मध्‍यप्रदेश के इंदौर में बीती रात पलासिया थाने के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. बताया जा रहा है कि चक्का जाम करने के प्रयास पर पुलिस ने बजरंग कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. इसके विरोध में बजरंग दल कार्यकर्ताओं में जमकर नारेबाजी की. लाठीचार्ज में कुछ पुलिसकर्मी और बजरंग दल के कार्यकर्ता घायल भी हुए हैं. बजरंग दल ने इस मामले में मध्य प्रदेश सरकार और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से निष्पक्ष जांच की मांग की है.

बजरंग दल ने क्यों किया धरना-प्रदर्शन

इंदौर में नशे के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद के अनुषांगिक संगठन बजरंग दल ने पलासिया चौराहे पर स्थित थाने पर प्रदर्शन किया. इस दौरान बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता थाने के बाहर मौजूद थे. कहा यह भी जा रहा है कि किसी बजरंग दल के कार्यकर्ता के खिलाफ एफआईआर का विरोध करने के लिए ये कार्यकर्ता पहुंचे थे. काफी देर तक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मौके पर नारेबाजी की. इस दौरान पुलिस ने उन्हें हटाने का भी प्रयास किया.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस का कोई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर उपस्थित नहीं था, ऐसे में आक्रोशित हुए बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पलासिया चौराहे पर चक्का जाम कर दिया. पुलिस के मुताबिक मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को चक्का जाम खोलने और हटने के लिए कई बार निर्देशित किया. लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने ऐसे में पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए रास्ता खुलवाने का प्रयास किया, हालांकि जो वीडियो सामने आए हैं उसमें बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की सूरते हाल साफ नजर आते हैं.

बजरंग दल ने इस मामले में मध्य प्रदेश सरकार और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से निष्पक्ष जांच की मांग की है. बजरंग दल ने कहा है कि जिस तरह से बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर हमला कर उन्हें घायल किया गया, ऐसे में आरोपी पुलिसकर्मियों पर सरकार को कार्रवाई करना चाहिए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button