विदेश

हमेशा हिंदुओं के साथ हूं, नीदरलैंड्स में चुनाव जीते गीर्ट वाइल्डर्स ने पाकिस्तान पर कह दी बड़ी बात…

नीदरलैंड्स चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने वाले गीर्ट वाइल्डर्स एक बार फिर हिंदुओं के समर्थन में खड़े हो गए हैं।

विजयी होने के बाद उन्होंने खासतौर पर भारत का धन्यवाद किया। बीते महीने हुए चुनाव में वाइल्डर्स की पार्टी PVV यानी पार्टी फॉर फ्रीडम में स्पष्ट जीत हासिल की थी। फिलहाल, वह गठबंधन को लेकर चर्चाएं कर रहे हैं।

वाइल्डर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट किया, ‘डच चुनाव जीतने पर मुझे धन्यवाद देने वाले दुनियाभर के मेरे दोस्तों को मेरा धन्यवाद।

‘ उन्होंने लिखा, ‘भारत से कई संदेश आ रहे हैं। जिन हिंदुओं पर बांग्लादेश, पाकिस्तान में सिर्फ हिंदू होने के कारण हमला किया जाता है या धमकाया जाता है, मैं हमेशा उनका समर्थन करता रहूंगा।’

कौन हैं गीर्ट वाइल्डर्स?
1963 में जन्मे वाइल्डर्स ने PVV का गठन किया था। खास बात है कि PVV नीदरलैंड्स की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है। उन्हें आमतौर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का डच वर्जन कहा जाता है।

कई बार जान से मारने की धमकियां मिलने के बाद वह हमेशा सुरक्षा के घेरे में रहते हैं। वह नीदरलैंड्स के पहले दक्षिणपंथी पीएम बन सकते हैं।

नूपुर शर्मा का समर्थन
साल 2022 में वाइल्डर्स ने भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा का भी समर्थन किया था। तब शर्मा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के चलते विवादों में घिरी थीं।

उन्होंने कहा था, ‘तुष्टिकरण कभी काम नहीं आता। इससे चीजें और खराब होती हैं। भारत के मेरे प्यारे दोस्तों, इस्लामिक देशों से डरे नहीं। आजादी के लिए खड़े हों और अपने राजनेता नूपुर शर्मा का बचाव करें…।’

वाइल्डर्स ने जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर भी भारत सरकार का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था, ‘भारत एक पूर्ण लोकतंत्र है। पाकिस्तान 100 फीसदी आतंकी देश है। ऐसे में चुनाव बेहद आसान है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button