छत्तीसगढ

सीएम बघेल ने विधायक रेखचंद जैन की सक्रियता पर लगाई मुहर…

सीएम बघेल ने विधायक रेखचंद जैन की सक्रियता पर लगाई मुहर…

जगदलपुर :- भरी सभा में संसदीय सचिव जैन के कार्यों को सराहा भूपेश ने बस्तर के लिए सांसद बैज और जैन को अच्छा बताया सीएम ने…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर सांसद दीपक बैज और संसदीय सचिव एवं जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन पर जमकर स्नेह बरसाया और दोनों को बस्तर के लिए उपयोगी बताया।

मुख्यमंत्री ने विधायक रेखचंद जैन द्वारा कराए गए कार्यों को खूब सराहा और कहा कि जैन अच्छा काम कर रहे हैं।

विधायक चुने जाने के बाद से ही रेखचंद जैन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुसार अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास की गंगा बहाते आ रहे हैं। वे गांवों का निरंतर दौरा कर ग्रामीणों के सतत संपर्क में रहते हैं।

रेखचंद जैन की सक्रियता और लगन को देखते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने उन्हें नगरीय प्रशासन एवं श्रम विभाग का संसदीय सचिव बना दिया।

ओहदा तथा वित्तीय अधिकार बढ़ने के साथ ही जैन दोगुने उत्साह के साथ जनसेवा के कार्यों और गांवों के विकास तथा वहां जन सुविधाएं बढ़ाने में जुट गए। बीते लगभग चार साल में संसदीय सचिव एवं विधायक रेखचंद जैन ने विकास की रौशनी से ऐसे गांवों को भी जगमग कर दिया।

जाने की जरूरत भी पहले के जनप्रतिनिधि नहीं करते थे। ऐसे उपेक्षित पड़े गांवों के लोगों की उम्मीदें बिखर चुकी थीं, उनका विश्वास नेताओं और जनप्रतिनिधियों से लगभग उठ सा चुका था।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज, राज्य, राज्य शासन के अन्य मंत्रियों तथा बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण अध्यक्ष लखेश्वर बघेल के सहयोग से जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण व शहरी इलाकों में विकास की नई बयार बहा दी है।

जगदलपुर शहर और गांवों में जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जैन ने सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत तमाम अन्य बुनियादी जरूरतों के कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करवाया है।

नेताओं और जनप्रतिनिधियों के प्रति उपजी अविश्वास की जन भावना रेखचंद जैन द्वारा कराए गए कार्यों की बदौलत अब विश्वास में बदल चुकी है। लोग अब खुलकर कहने लगे हैं कि भूपेश बघेल की सरकार ने कई मिथक तोड़ कर रख दिए हैं।

अब महसूस होता है कि छत्तीसगढ़ में जमीनी तौर पर काम करने वाली ईमानदार सरकार है। रेखचंद जैन ने अपने काम के बूते क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम का डंका बजवा दिया है। लोग मुख्यमंत्री बघेल और संसदीय सचिव रेखचंद जैन की कार्यशैली के कायल हो गए हैं।

दो दिवसीय प्रवास पर जगदलपुर आए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सांसद दीपक बैज और विधायक रेखचंद जैन द्वारा कराए गए कार्यों की दिल खोलकर तारीफ की।

खासकर जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों से श्री बघेल बेहद प्रभावित नजर आए। क्षेत्र के जनमानस में स्थापित हो चुकी रेखचंद जैन की शानदार छवि ने भी मुख्यमंत्री का दिल जीत लिया

जैन ने उत्कृष्ट कार्यों के जरिए न सिर्फ अपने नाम का परचम लहराया है, बल्कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी सर्वमान्य नेता के रूप में प्रतिष्ठित करा दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button