देश

आ गई खुशखबरी, इस रूट पर दौड़ेगी दूसरी वंदे भारत, क्या होगी टाइमिंग…

देशभर में लोकप्रिय हो रही वंदे भारत को लेकर यात्रियों से लेकर सरकार तक काफी उत्साहित है।

आने वाले 12 मार्च को पीएम मोदी 10 नई वंदे भारत की सौगात देश को देने वाले हैं।

इन वंदे भारत में अहमदाबाद से मुंबई के बीच चलने वाली दूसरी वंदे भारत भी शामिल है। जिसका बहुत दिनों से इंतजार था।

नई सेमी हाई-स्पीड ट्रेन मंगलवार (12 मार्च) से अपना परिचालन शुरू करेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे हरी झंडी दिखाएंगे।

अहमदाबाद-मुंबई रूट पर चलाई जाने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन पटरी पर फर्राटा भरेगी।  

अहमदाबाद-मुंबई रूट की दूसरी वंदे भारत की टाइमिंग?
ट्रेन का उद्घाटन समारोह अहमदाबाद में होगा। ट्रेन के शेड्यूल को अंतिम रूप दे दिया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि ट्रेन सुबह 6:10 बजे अहमदाबाद से प्रस्थान करेगी और सुबह 11:35 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी।

वापसी यात्रा के लिए ट्रेन मुंबई सेंट्रल से दोपहर 3:55 बजे रवाना होगी और रात 9:25 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने साल 2022 के सितंबर में मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और गांधीनगर को जोड़ने वाली पहली वंदे एक्सप्रेस का उद्घाटन कर चुके हैं। 

10 नई वंदे भारत की सौगात देंगे पीएम मोदी
बता दें पीएम मोदी मंगलवार को दस नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने वाले हैं। प्रधानमंत्री जिन दस नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे, वह अहमदाबाद से मुंबई सेंट्रल, सिकंदराबाद से विशाखापत्तनम, मैसूर से डॉक्टर एमजीआर सेंट्रल (चेन्नई), पटना से लखनऊ, न्यू जलपाईगुड़ी से पटना, पुरी से विशाखापत्तनम, लखनऊ से देहरादून, कलबुर्गी से सर एम विश्वेस्वरैया टर्मिनल बेंगलुरु, रांची से वाराणसी, खजुराहो से दिल्ली (निजामुद्दीन) के बीच चलेंगी।

इसके अलावा चार वंदे भारत ट्रेनों का एक्सटेंशन होना है। अहमबाद से जामनगर वंदे भारत को द्वारका तक, अजमेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला वंदे भारत को चंडीगढ़ तक, गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत भारत को प्रयागराज तक और तिरुवनंतपुरम-कासरगोड़ वंदे भारत को मंगलुरू तक बढ़ाया गया है।

इसके अलावा आसनसोल-हटिया और तिरुपति और कोल्लम जिलों के बीच दो नई पैसेंजर्स ट्रेनों की शुरुआत होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button