विदेश

विदेशी हैं हमास के नेता, उन्हें मार डालो; इजरायली सेना से कहने लगे गाजा के लोग; IDF का दावा…

हमास के हमले के बाद इजरायल के जवाबी हमले से गाजा दो महीने से ज्यादा वक्त से तबाही देख रहा है।

इजरायल का दावा है कि अब गाजा में रहने वाले फिलिस्तीनी भी इजरायली सेना की मदद करने को तैयार हैं।

वे भी हमास के आतंकियों से मुक्ति चाहते हैं और ऐसे में उनकी जानकारी देने को तैयार हैं। दावा किया गया है कि गाजा के आम नागरिक हमास के खात्मे में इजरायली सेना का सहयोग कर रहे हैं।

इजरायल डिफेंस फोर्स ने एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी करते हुए यह दावा किया है। 

इस ऑडियो के मुताबिक फिलिस्तीनी यूनिट 504 के अरबी बोलने वाले अधिकारियों के साथ बात कर रहे थे। बता दें कि आईडीएफ ने भी सोशल मीडिया और जगह-जगह पर्चे गिराकर लोगों से मदद कनरे की आपील की है।

इसमें कहा गया है कि अगर कोई 136 बंधकों की जानकारी देगा तो उसे भी इनाम दिया जाएगा। इजराय ने यह भी कहा है कि अगर कोई हमास नेता याह्या सिनवार की जानकारी देता है तो उसे चार लाख डॉलर का इनाम दिया जाएगा। 

इजरायल का दावा है कि अब फिलिस्तीनी उनके संपर्क नंबरों पर फोन करके हमास के खिलाफ गुस्सा निकाल रहे हैं। वहीं वे इजरायली सेना की मदद करने की भी बात कर कर रहे हैं।

एक ऑडियो में एक फिलिस्तीनी ने हमास नेताओं को ‘कुत्ता’ बताया और कहा कि उन्हें अल्लाह नहीं बख्शेगा। इजरायली सेना ने ऑडियो जारी करते हुए कहा, सुनो-सुनो, हमारे आसपास के लोग क्या कह रहे हैं। उनका कहना है कि लोग उन्हें हमास से बचाए।

अधिकारियों से फिलिस्तीनी नेताओं ने कहा, अल्लाह उन्हें सजा देगा। जो लोग उनका समर्थन करेंगे अल्लाह उन्हें भी नहीं बख्शेगा। 

उन्होंने कहा, हमास ने हमारे 100 साल बर्बाद कर दिए। अल्लाह उनपर कयामत ला दे। हमारे लोग बंधक हैं। वे कुत्ते अपनी ताकत का फायदा उठा रहे हैं। वहीं गाजा के एक दूसरे शख्स ने कहा, हमास के लोग विदेशी हैं।

वे फिलिस्तीन के बाहर के हैं। उन्हें फिलिस्तीन से बाहर करके उनकी हत्या कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा, हम लोग आज अपने भाग्य को कोस रहे हैं लेकिन हमास के नेता महंगे होटलों में रुके हुए हैं।

वे सभी विदेशी है। बता दें कि हमास के हमले में इजरायल में कम से कम 1200 लोग मारे गए थे। वहीं बताया जा रहा है कि अब भी हमास ने 136 लोगों को बंधक बना रखा है। 

Post Views: 5

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button