जनसंपर्क छत्तीसगढ़

CM Vishnu Deo Sai : जशपुरिया माटी अटल सुशासन समारोह : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का सम्बोधन

रायपुर, 28 दिसंबर। CM Vishnu Deo Sai : आज जशपुर नगर की इस पावन भूमि में सुशासन सप्ताह के अंतर्गत आयोजित इस कार्यक्रम में आप सभी का स्वागत है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालने के बाद पहली बार जशपुर आया हूं। आप लोगों ने जिस प्यार और दुलार के साथ मेरा स्वागत किया है उसके लिए सभी को धन्यवाद।

जशपुर की भूमि को प्रणाम करता हूं। यह मेरी कर्म भूमि रही है। स्वर्गीय जूदेव जी मेरे राजनीति के आदर्श रहे हैं। जशपुर आगमन पर आप सभी ने जैसा स्वागत किया उसे मैं जीवन भर नहीं भूल पाऊंगा। यह स्वागत  मेरा नहीं पूरे जशपुर का स्वागत है। आज 110 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण हुआ है। मैं आप सभी को बधाई देता हूं। आपके बेटे को बहुत बड़ा दायित्व मिला है, उसे पूरा करूंगा। आपके बेटे को जिम्मेदारी मिली हैं, आप सभी का मार्गदर्शन मुझे मिलता रहे। मैं सदैव जशपुर का नाम रोशन करता रहूं। सभी वर्ग की चिंता करते हुए हमने छत्तीसगढ़ के लोगों से वादा किया था।

जशपुरिया माटी अटल सुशासन समारोह

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आपको गारंटी दी थी कि हमारा पहला काम 18 लाख आवासहीनों का मकान बनाना होगा। 13 तारीख को हमने शपथ ली और 14 को प्रधानमंत्री आवास बनाने का निर्णय लिया। शपथ-ग्रहण के दूसरे ही दिन कैबिनेट की बैठक बुलाकर प्रधानमंत्री आवास योजना से 18 लाख परिवारों को लाभान्वित करने की गारंटी पूरी कर दी। विधानसभा में इसके लिए बजट भी पारित करवा लिया गया है। 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर राज्य के 12 लाख से अधिक किसानों के बैंक खातों में दो साल के बकाया बोनस की राशि 3716 करोड़ रुपए का अंतरण भी कर दिया गया है।

राज्य सरकार ने महतारी वंदन योजना के अंतर्गत हर विवाहित महिला को हर माह 1000 रुपए की सहायता देने का निर्णय लिया है। इसके लिए भी बजट प्रावधान कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ की मिट्टी उर्वरा से भरपूर है, और अब हमारी डबल इंजन की सरकार है। केंद्र सरकार ने वादा किया है कि संसाधनों की कमी नहीं होगी। कलेक्टर, एसपी से कहूंगा कि ऐसा मास्टर प्लान बनाए कि लोग कहें कि कोई जशपुर का मुख्यमंत्री बना था।

जशपुर और पूरे सरगुजा संभाग में पर्यटन के क्षेत्र में भी असीम संभावनाएं हैं। हम पर्यटन सुविधाओं में बढ़ोतरी के जरिये रोजगार के नये अवसरों का सृजन करेंगे। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी कार्य करेंगे। जशपुर को सुंदर बनायेंगे, पूरे छत्तीसगढ़ को आगे ले जायेंगे।छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया को चरितार्थ करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button