छत्तीसगढ

जगदलपुर : बेरोजगारी भत्ता योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना का मुख्यमंत्री ने किया हितग्राहियों के खाते में राशि ऑनलाईन अंतरण

जगदलपुर : बेरोजगारी भत्ता योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना का मुख्यमंत्री ने किया हितग्राहियों के खाते में राशि ऑनलाईन अंतरण

जगदलपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा वर्चुअली कार्यक्रम में आज रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में बेरोजगारी भत्ता की तीसरी किश्त तथा प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के हितग्राहियों के खाते में राशि का ऑनलाईन अंतरण किया गया।

इस वर्चुअली कार्यक्रम में बस्तर जिले के कलेक्टोरेट के एनआईसी कक्ष में संसदीय सचिव रेखचंद जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष वेदवती कश्यप, उपाध्यक्ष मनीराम कश्यप, कलेक्टर विजय दयाराम के., जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश सर्वे सहित बेरोजगारी भत्ता के पात्र हितग्राही और प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत 1 लाख 16 हजार 737 हितग्राहियों के खाते में तीसरी किश्त के रूप में 31 करोड़ 69 लाख 60 हजार रुपए की राशि तथा प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के 49 हजार 157 हितग्राहियों के खाते में 151 करोड़ रूपए की राशि का ऑनलाईन अंतरण किया।

बेरोजगारी भत्ता की अप्रैल माह और जून माह की तीन किश्तों को मिलाकर हितग्राहियों के खाते में अब तक 80 करोड़ 64 लाख 25 हजार रूपए की राशि का भुगतान किया जा चुका है। आज अंतरित की गई राशि में अप्रैल माह के शेष 1600 लाभार्थियों को तीन माह तथा मई माह के शेष 6847 लाभार्थियों को दो माह का बेरोजगारी भत्ता जारी किया गया।

संसदीय सचिव जैन ने बेरोजगारी भत्ता प्राप्त कर रहे हितग्राहियों को रोजगार हेतु लक्ष्य तय कर सतत प्रयास करने की आवश्यकता बताई और रोजगार मिलने के उपरांत भी अन्य बेहतर अवसर की तलाश करने कहा। कार्यक्रम में बस्तर जिले में बेरोजगारी भत्ता के तहत 28 जून तक स्वीकृत 2795 पात्र हितग्राहियों को तीसरी किश्त जारी की गई है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1129 हितग्राहियों को 3 करोड़ 2 लाख 23 हजार रूपए राशि उनके बैंक खातों में हस्तांतरित की गई। कलेक्टर श्री विजय ने बताया कि बेरोजगारी भत्ता प्राप्त कर रहे युवाओं को कौशल प्रशिक्षण दिया जा रहा है। साथ ही रोजगार मेला का आयोजन कर उन्हें रोजगार के अवसर भी प्रदाय की जा रही है,

जिसमें 88 युवाओं को रोजगार प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक पखवाड़े में रोजगार मेला का आयोजन प्रशासन द्वारा करवाया जा रहा है। इस अवसर पर बेरोजगारी भत्ता प्राप्त कर रहे जिले के करंजी निवासी तुलसी राम कश्यप ने मुख्यमंत्री से संवाद कर योजना क्रियान्वयन के लिए आभार व्यक्त किया और कौशल प्रशिक्षण उपरांत मिले रोजगार के लिए कृतज्ञता प्रकट की।

कार्यक्रम में संसदीय सचिव जैन ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लोहण्डीगुड़ा के रूखमणी, बस्तर के अनिता ठाकुर, बकावण्ड के रूखमणी, जगदलपुर के सोनाय नाग और डोमरी को स्वीकृति आदेश प्रदाय किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button