मध्यप्रदेश

सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाला गिरफ्तार, घर में चला बुल्डोजर

भोपाल। सीधी जिले के बहरी थाना क्षेत्र के कुबरी मार्केट में एक आदिवासी युवक पर शराब के नशे में पेशाब करने वाले आरोपी प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ मारपीट, एसस-एसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया साथ ही आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाया गया है। कांग्रेस पार्टी उसे भाजपा का कार्यकर्ता और विधायक केदार शुक्ला का पूर्व प्रतिनिधि बता रही है। जबकि केदार शुक्ला ने खुद का प्रतिनिधि होने से इंकार किया है।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि भाजपा का उससे कोई संबंध नहीं है। इधर कांग्रेस नेता अरुण यादव ने एक पत्र जारी किया है, जिसमें प्रवेश शुक्ला की मंडल उपाध्यक्ष के तौर पर करना लिखा है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सीधी पुलिस के बहरी थाने में प्रवेश शुक्ला के खिलाफ मारपीट और एससी-एसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी को बीते देर रात तीन बजे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ एनएसए भी लगाई गई है।

इधर मुख्यमंत्री ने कहा कि आरोपी आरोपी होता है, वह किसी जाति, धर्म और पार्टी का नहीं होता। वह तो सिर्फ अपराधी होता है। ऐसे में उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जो उदाहरण बनेगी। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

खुद को भाजपा बताने वाला प्रवेश शुक्ला पुत्र रमाकांत शुक्ला निवासी कुबरी ने करीब एक सप्ताह पहले बहरी बाजार में ही रात के समय नशे की हालत में एक आदिवासी युवक के ऊपर लघुशंका कर दिया। मंगलवार को को यह वीडियो तेजी से इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब उसके घर पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है। प्रवेश शुक्ला को पकडऩे के लिए लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने मोर्चा संभाला। एसडीओपी, थाना प्रभारी पवन सिंह, कमर्जी थाना प्रभारी भूपेश बैंस, मझौली थाना प्रभारी दीपक बघेला, थाना प्रभारी अमिलिया अशोक पांडे, सिटी कोतवाली योगेश मिश्रा सहित साइबर सेल प्रदीप मिश्रा समेत सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल रहा।

कांग्रेस हमलावर, कमलनाथ बोले आदिवासी का अपमान है

इस घटना को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता मंगलवार से ही भाजपा और सरकार पर हमलावर हैं। बुधवार सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि आज मेरा मन प्रदेश के आदिवासी भाई-बहनों के अपमान की घटनाओं से बहुत दुखी है। सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने का वीडियो देखकर रूह कांप जाती है। क्या सत्ता का नशा इस कदर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर चढ़ गया है कि वे इंसान को इंसान नहीं समझ रहे। यह घटना आदिवासी अस्मिता पर प्रहार है। यह घटना टंट्या मामा और बिरसा मुंडा जैसे महापुरुषों का अपमान है। यह घटना मध्य प्रदेश के करोड़ों आदिवासी भाई बहनों का अपमान है। मैं सरकार को चेतावनी देता हूं कि आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचारों को सरकारी संरक्षण देना बंद करें। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से आदिवासी समाज के साथ खड़ी है और उन्हें न्याय दिला कर रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button