देश

बेंगलुरु में पति, गोवा में बेटे की हत्या; लाश को घर क्यों ले जाना चाहती थी सूचना सेठ?…

बेंगलुरु में स्टार्टअप कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सूचना सेठ ने अपने बेटे को क्यों मारा? हत्या के बाद वह मालूम की लाश आखिर अपने घर लेकर क्यों जा रही थी? ये ऐसे सवाल हैं जिनके जवाब पुलिस ढूंढने में लगी हुई है। सोमवार को सूचना को गोवा बाल न्यायालय में पेश किया गया। पुलिस ने अदालत को बताया कि उसे अब भी अपराध के मकसद का पता लगाना बाकी है। साथ ही आरोपी के अलग हो चुके पति वेंकट रमन की ओर से दिए बयान के साथ उसका सामना कराने की भी जरूरत है। पुलिस ने हिरासत बढ़ाए जाने की अपील करते हुए कोर्ट से कहा कि आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रही है। अदालत ने यह बात मान ली और सेठ की पुलिस हिरासत 5 दिन के लिए बढ़ा दी गई।

39 साल की सूचना सेठ को 8 जनवरी को कर्नाटक के चित्रदुर्ग से तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह अपने बेटे के शव को बैग में डालकर टैक्सी में यात्रा कर रही थी। उसे वहां से गोवा लाया गया था। सेठ पर गोवा के कैंडोलिम स्थित सर्विस अपार्टमेंट में अपने 4 साल के बेटे की हत्या करने का आरोप है। रिपोर्ट के मुताबिक, मासूम के मर्डर के बाद वह लाश को बेंगलुरु लेकर जाना चाहती थी। सेठ बच्चे का शव उसी घर में लेकर जाना चाहती थी जहां वो रहती थी। बताया जा रहा है कि घर पहुंचने के बाद भी लाश को अपने रूम में रखने का इरादा था, जब तक की सच्चाई सामने न आ जाए। दरअसल, सूचना की यह जिद थी कि बेटा उसके साथ ही रहे… उससे अलग रह रहे पति संग नहीं जो कि बेंगलुरु में रहता है। 

बेटे की हत्या से लगातार इनकार कर रही सूचना सेठ
सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी जांचकर्ताओं के साथ बिलकुल भी सहयोग नहीं कर रही है। वह अपने बेटे की हत्या से लगातार इनकार कर रही है। उन्होंने कहा, ‘वह अन्य सभी हिस्सों की पुष्टि कर रही है, जिसमें यह भी शामिल है कि वह बच्चे की लाश को बैग में ले गई थी। लेकिन उसने यह मानने से इनकार कर दिया कि उसने उसे मार डाला। वह बार-बार दावा करती है कि बच्चे की मौत के लिए उसका पति जिम्मेदार है।’

अब सूचना सेठ के DNA टेस्ट की हो रही मांग
पुलिस ने अदालत को बताया कि वह आरोपी और बच्चे का मिलान करने के उद्देश्य से DNA टेस्ट कराना चाहती है जिसके लिए सैंपल एकत्र करने की जरूरत है। अधिकारी ने कहा कि यह प्रक्रिया का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि हमें सेठ का डीएनए नमूना लेने जैसी अन्य औपचारिकताएं भी पूरी करनी हैं। हमें अभी हत्या के मकसद का भी पता लगाना है। उन्होंने कहा, ‘सूचना सेठ के पति वेंकट रमन के बयान की रिकॉर्डिंग पूरी हो गई है। आईओ यानी जांच अधिकारी इस बयान की उसके सामने दोबारा पड़ताल करना चाहते हैं, जिसके लिए हिरासत बढ़ाए जाने की आवश्यकता थी। 

The post बेंगलुरु में पति, गोवा में बेटे की हत्या; लाश को घर क्यों ले जाना चाहती थी सूचना सेठ?… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button