मध्यप्रदेश

नागदा होगा प्रदेश का 54वां जिला, उन्हेल बनेगा तहसील, CM ने की घोषणा

उज्जैन। उज्जैन जिले की नागदा तहसील को प्रदेश का 54वां जिला बनाया जाएगा। वहीं उन्हेंल को तहसील बनाया जाएगा। उन्हेंल में सीएम राइज विद्यालय खोलने के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केद्र खोला जाएगा। नागदा में नर्मदा का पानी लाया जाएगा। उन्हेंल में कन्या महाविद्यालय में वाणिज्य की कक्षाएं प्रारंभ की जाएगी।

यह घोषणाएं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को नागदा में विकास पर्व के तहत आयोजित रोड शो में की हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का रोड शो में नागदा की जनता ने अभूतपूर्व स्वागत किया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं नागदावासियों की भावनाओं के अनुरूप हम फैसला कर रहे हैं कि नागदा को जिला बनाया जाएगा। उन्हेल को तहसील बनाया जाएगा।

उन्हेल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कराया जाएगा

उन्हेल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कराया जाएगा। कन्या महाविद्यालय में कॉमर्स की कक्षाएं प्रारंभ की जाएंगी। सीएम राइज स्कूल भी खोला जाएगा। नागदा में नर्मदा मैया का पानी लाया जाएगा। कांग्रेस पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आप याद कीजिए कांग्रेस का जमाना…जब सड़कों की बजाय खेतों में गाडिय़ां चलती थीं और बिजली का यह हाल था कि रात-रात भर लोग जागने और बाहर टहलने को मजबूर होते थे। जिन कांग्रेसियों ने कभी ढेला नहीं दिया, वो अब बहुत परेशान हैं। गौरतलब है कि इसके पहले 4 मार्च को मुख्यमंत्री चौहान ने रीवा जिले की मऊगंज तहसील को जिला बनाने का ऐलान किया था जिसके दावे आपत्ति की प्रक्रिया पूरी हो गई है और अब 15 अगस्त से मऊगंज जिला अस्तित्व में आने वाला है।

कमलनाथ ने तीन साल पहले किया था जिला घोषित

नागदा को कांग्रेस की तत्कालीन सरकार में मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ ने 18 मार्च 2020 को जिला घोषित किया था। नाथ द्वारा नागदा के साथ मैहर, चांचौड़ा समेत चार तहसीलों को जिला घोषित किया था। इसके बाद 20 मार्च 2020 को सरकार अल्पमत में आने के कारण गिर गई और दावे आपत्ति की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाने के कारण नागदा जिला नहीं बन पाया था। अब सीएम शिवराज ने कमलनाथ द्वारा लिए गए फैसले पर मुहर लगाकर नागदा को जिला बनाने का ऐलान किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button