देश

यस बैंक में दिग्गज निवेशक ने बेची हिस्सेदारी, लगातार गिर रहा शेयर, ₹20 पर आएगा भाव!…

प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक को लेकर एक बड़ी खबर है।

दरअसल, कार्लाइल ग्रुप ने यस बैंक में करीब दो प्रतिशत हिस्सेदारी खुले बाजार में लेनदेन के जरिये 1,441 करोड़ रुपये में बेच दी है।

अमेरिका स्थित कार्लाइल ग्रुप ने अपनी सहयोगी इकाई सीए बास्क इंवेस्टमेंट्स के जरिये बेची है।

एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक सीए बास्क इंवेस्टमेंट्स ने यस बैंक में 59.40 करोड़ शेयरों की बिक्री की जो 1.98 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

किस भाव पर बेची हिस्सेदारी

इन शेयरों को 24.27 रुपये प्रति शेयर के औसत भाव पर बेचा गया। इस तरह कुल लेनदेन का मूल्य 1,441.64 करोड़ रुपये रहा। इस बिक्री के बाद यस बैंक में कार्लाइल ग्रुप की हिस्सेदारी 9.11 प्रतिशत से घटकर 7.13 प्रतिशत रह गई है।

इस बीच गोल्डमैन शैक्स सिंगापुर पीटीई ने यस बैंक के 36.92 करोड़ से अधिक शेयरों को खरीदा है। अन्य खरीदारों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

शेयर का हाल

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को यस बैंक के शेयर की कीमत में करीब 2 फीसदी की गिरावट आई। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर 24.96 रुपये पर बंद हुआ।

बता दें कि यस बैंक के शेयर बीते कुछ दिनों से काफी दबाव में हैं। बीते दिनों घरेलू ब्रोकरेज ICICI सिक्योरिटीज ने यस बैंक के शेयर पर टारगेट प्राइस 20 रुपये दिया था। यह शेयर की कीमत में अभी और गिरावट के संकेत देता है।

यस बैंक के मार्च तिमाही के नतीजे

बीते वित्त वर्ष की मार्च तिमाही में यस बैंक का प्रॉफिट दोगुना से अधिक होकर 452 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। बैंक ने बताया कि फंसे कर्ज के लिए प्रावधान में कमी के चलते उसका लाभ बढ़ा।

वित्त वर्ष 2022-23 की इसी तिमाही में बैंक ने 202.43 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था। निजी क्षेत्र के बैंक ने वित्त वर्ष 2023-24 में 1,251 करोड़ रुपये का प्रॉफिट दर्ज किया, जो सालाना आधार पर 74 प्रतिशत अधिक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button