देश

कोलकाता में TMC नेताओं पर भड़क गए ग्रामीण, गांव से भगाया आगजनी भी की; इलाके में भारी तनाव…

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में ग्रामीण टीएमसी नेताओं पर भड़क गए।

पहले उन्होंने नेताओं को गांव से खदेड़ा और फिर उनकी संपत्तियों को आग लगा दी।

दरअसल, ग्रामीणों का आरोप है कि वे टीएमसी नेता शेख शाहजहां के करीबी हैं, जो घोटाले में ईडी अधिकारियों पर हमले के आरोप में वांछित हैं।

घटना के बाद से इलाके में भारी तनाव है। पुलिस ने मामले में तीन मुकदमा दर्ज कर किए गए हैं और दो ग्रामीणों को गिरफ्तार भी किया गया है।

उधर, टीएमसी का आरोप है कि ग्रामीणों ने पार्टी की बैठक पर अचानक हमला करते हुए कम से कम 15 लोगों को घायल कर दिया।

कोलकाता पुलिस ने कहा कि बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में बुधवार रात से बड़े पैमाने पर आक्रोश देखा गया जब ग्रामीणों ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को गांव से खदेड़ दिया और पार्टी के दो नेताओं की कुछ संपत्तियों को आग लगा दी।

उन पर ग्रामीणों का आरोप है कि वे टीएमसी की स्थानीय इकाई के अध्यक्ष शेख शाहजहां के करीबी सहयोगी हैं।

शाहजहाँ कथित सार्वजनिक वितरण प्रणाली घोटाले के सिलसिले में अपने घर पर छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर 5 जनवरी को हुए हमले के मामले में वांछित है।

टीएमसी नेताओं के खिलाफ जाम की सड़क 
गुरुवार को तनाव और बढ़ गया जब कुछ सौ महिलाओं ने विभिन्न सड़कों को अवरुद्ध कर दिया और जिला परिषद सदस्य शिबा प्रसाद हाजरा और टीएमसी नेता उत्तम सरदार की गिरफ्तारी की मांग की। ये वही नेता हैं जिनकी संपत्तियों को बुधवार रात आग के हवाले कर दिया गया था।

इलाके में पुलिस बल की तैनाती
संदेशखाली पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “आगजनी के सिलसिले में तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं और दो ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया है।” उन्होंने कहा, “तनाव को देखते हुए भारी पुलिस दल तैनात किया गया है।” 

उधर, आंदोलनकारी अधिकांश महिलाएं लाठी, झाड़ू और खेती के औजारों से लैस थीं। प्रदर्शनकारियों में एक महिला अर्चना नस्कर ने मीडिया से कहा, “सरदार और हाजरा शेख शाहजहाँ के सहयोगी हैं। उन्होंने अपने मछली पालन चलाने के लिए पिछले कुछ वर्षों में कुछ सौ एकड़ कृषि भूमि हड़प ली है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को घरों से वंचित कर दिया और रोजगार गारंटी योजना (नरेगा) के तहत हमने जो पैसा कमाया, वह हमें नहीं दिया।” 

टीएमसी का क्या कहना है
सूचना है कि आगजनी के बाद हाजरा और सरदार का पता नहीं चल सका। एचटी ने हाजरा से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई कॉल नहीं उठाया। संदेशखाली से टीएमसी विधायक सुकुमार महता ने कहा, “बुधवार की रात हमारे कम से कम 15 कार्यकर्ता घायल हो गए जब ग्रामीणों ने एक पार्टी बैठक पर योजनाबद्ध हमला किया।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button