खेल

कौन होगा टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच?

गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाए जाने के बाद कोचिंग स्टाफ को लेकर सस्पेंस जारी है. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि पूर्व तेज गेंदबाज आर विनय कुमार को गंभीर नए गेंदबाज कोच के रूप में देखना चाहते हैं, लेकिन अब एक नया नाम सामने आया है. ये नाम 2011 वर्ल्ड कप विनर जहीर खान का है. इंटरनेशनल क्रिकेट में 610 विकेट लेने वाले इस पूर्व पेसर को भारतीय क्रिकेट टीम का नया गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है.

विनय कुमार का कटा पत्ता?

गौतम गंभीर के नए हेड कोच के रूप में चयन के बाद यह माना जा रहा था कि गंभीर को अपने सपोर्ट स्टाफ को चुनने में पूरी छूट दी जाएगी. इस लिस्ट में सबसे पहले नाम अभिषेक नायर का था, जो अस्सिटेंट कोच बन सकते हैं. वहीं, बॉलिंग कोच के लिए ऐसा माना जा रहा था कि गंभीर की पहली पसंद विनय कुमार हैं. लेकिन BCCI इस पूर्व पेसर को कोचिंग स्टाफ में शामिल करने के पक्ष में नहीं है.

जहीर खान को मिलेगी कमान?

राहुल द्रविड़ के साथ उनके साथी सपोर्ट स्टाफ ने भी टीम इंडिया को अलविदा कह दिया. बॉलिंग कोच कौन होगा? इसको लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है. विनय कुमार के अलावा इस पद की भूमिका के लिए लक्ष्मीपति बालाजी का नाम था. लेकिन अब कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई टीम में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को लाना चाहता है. सूत्रों ने एएनआई को बताया, 'बीसीसीआई गेंदबाजी कोच के पद के लिए जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी के नामों पर चर्चा कर रही है. बीसीसीआई विनय कुमार के नाम में दिलचस्पी नहीं रखती है.'

जहीर बॉलिंग कोच बने तो ये होंगे फायदे

बीसीसीआई का मानना ​​है कि जहीर मेन इन ब्लू के लिए एक बेहतरीन विकल्प होंगे. मौजूदा भारतीय सेटअप में अच्छे पेसर हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अगली आने वाली टीम में मयंक यादव और इनके जैसे कुछ बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और ऐसे में जहीर इन युवाओं को सही ढंग से निखारने के लिए सबसे अच्छे विकल्प होंगे. बता दें कि जहीर खान अपनी सटीक लाइन लेंथ और घातक स्विंग के लिए जाने गए, जिसके आगे धाकड़ बल्लेबाजों ने भी घुटने तक दिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button