मनोरंजन

एक्टर को पीटने के मामले में संजय दत्त ने खाई थी कसम, जाने क्या है सच्चाई

बॉलीवुड के शानदार एक्टर संजय दत्त ने अपने लंबे और सफल करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया. संजय दत्त अपनी पहली ही फिल्म से छा गए थे. उनकी डेब्यू फिल्म 'रॉकी' थी जो कि साल 1981 में रिलीज हुई थी. संजय को इस फिल्म ने स्टार बना दिया था.

संजय ने अपने करियर में कई बेहतरीन कलाकारों के साथ काम किया है. संजय दिग्गज एक्टर रहे राजकुमार के साथ भी बड़े पर्दे पर नजर आ चुके थे. दोनों ने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ''मोहब्बत के दुश्मन' में काम किया था. लेकिन इस फिल्म  के दौरान कुछ ऐसा हो गया था जब संजय खुद से 34 साल बड़े राजकुमार को पीटने वाले थे. आइए जानते है कि आखिर बात क्या है.

संजय के डायलॉग हटवाना चाहते थे राजकुमार

दिग्गज एक्टर रहे राजकुमार के स्वभाव से हर कोई अच्छे से वाकिफ था. वे मुंहफट रवैये वाले इंसान थे. आपने सुना ही होगा कि राजकुमार किसी भी कलाकार का मजाक उड़ा देते थे और बिना सोचे समझे कुछ भी बोल देते थे. उनके साथ काम करने से कई एक्टर्स कतराते थे. 

राजकुमार ने अपने मुंहफट रवैये के चलते कई एक्टर्स को गुस्सा दिलाया था. जबकि संजय तो उन्हें पीटने वाले थे. राजकुमार और संजय दत्त जब साथ में काम कर रहे थे तब राजकुमार संजय के दमदार डायलॉग हटवाना चाहते थे. जनसत्ता की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'मोहब्बत के दुश्मन' में संजय के डायलॉग राजकुमार से ज्यादा दमदार थे. तब डायरेक्टर प्रकाश मेहरा से राजकुमार ने कहा था कि वो डायलॉग मेरे हिस्से में जोड़ दिए जाए.

डायरेक्टर ने मान ली राजकुमार की बात

डायरेक्टर ने राजकुमार के दिग्गज एक्टर होने के चलते उनकी बात मान ली और डायलॉग उन्हें दे भी दिए, लेकिन जब इस बात की भनक संजय को लगी तो वे आगबबूला हो गए. उन्होंने राजकुमार को पीटने का मन बना लिया था. लेकिन प्रकाश मेहरा सी सुझ बुझ से मामला शांत हो गया था.

प्रकाश ने सुनील दत्त को किया फोन

'मोहब्बत के दुश्मन' के डायरेक्टर प्रकाश मेहरा ने मामले की गंभीरता को समझते हुए संजय दत्त के पिता और दिग्गज एक्टर सुनील दत्त को फोन करके सब कुछ बता दिया. उन्होंने सुनील दत्त को फिल्म के सेट और आने के लिए कहा. सुनील दत्त सेट पर आए और उन्होंने मामला शांत कराया.

सुनील दत्त ने सेट पर पहुंचकर राजकुमार और संजय दत्त को साथ बैठाकर दोनों को अच्छे से समझाया. तब जाकर संजय दत्त का गुस्सा शांत हुआ. बता दें कि 20 मई 1988 को रिलीज हुई 'मोहब्बत के दुश्मन' में संजय और राजकुमार के अलावा हेमा मालिनी, फराह नाज और प्राण ने भी काम किया था. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button