विदेश

भारतीय या अश्वेत? कमला हैरिस पर डोनाल्ड ट्रंप का नस्लीय कमेंट, खूब हुआ विरोध…

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप बनाम कमला हैरिस का होता जा रहा है।

बुधवार को नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ ब्लैक जर्नलिस्ट्स के वार्षिक सम्मेलन में ट्रंप ने कमला हैरिस की नस्लीय पहचान पर सवाल उठाया। इसके लिए दर्शकों ने उनका मजाक उड़ाया।

लगभग 1000 लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, “कमला हैरिस हमेशा से भारतीय मूल की थीं और वह केवल भारतीय मूल को बढ़ावा दे रही थीं।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे नहीं पता कि वह भारतीय हैं या अश्वेत? लेकिन आप जानते हैं कि मैं दोनों का सम्मान करता हूं। लेकिन वह स्पष्ट रूप से ऐसा नहीं करती हैं। वह शुरू से ही भारतीय थीं। अचानक उन्होंने एक मोड़ लिया और वह एक अश्वेत व्यक्ति बन गईं।” उनक इस बयान का खूब विरोध हुआ है।

आपको बता दें कि कमला हैरिस ने अश्वेत और दक्षिण एशियाई अमेरिकी दोनों के रूप में अपनी पहचान बनाई है। वह पहली अश्वेत और एशियाई अमेरिकी अमेरिकी उपराष्ट्रपति हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने ट्रंप के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “उन्होंने अभी जो कहा वह घृणित है। यह अपमानजनक है।”

पैनल साक्षात्कार के दौरान ABC न्यूज़ की रिपोर्टर रेचल स्कॉट ने ट्रंप से पूछा कि नस्लीय रूप से आक्रामक टिप्पणियों के साथ उनके विवादास्पद इतिहास के बावजूद अश्वेत मतदाताओं को उनका समर्थन क्यों करना चाहिए। ट्रंप ने इस सवाल पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे भयानक, शत्रुतापूर्ण और अपमानजनक कहा। साथ ही ABC को नकली नेटवर्क करार दिया। ट्रंप ने कहा, “मैं अब्राहम लिंकन के बाद से अश्वेत आबादी के लिए सबसे अच्छा राष्ट्रपति रहा हूं।” 

ट्रंप की टीम ने हैरिस के खिलाफ विज्ञापन निकाले
ट्रंप की टीम ने चुनावी अभियान शुरू करते हुए विज्ञापन निकालकर कमला हैरिस को देश के लिए खतरनाक उदारवादी नेता बताया है। ट्रंप की टीम की ओर से आरोप लगाया गया है कि कमला हैरिस खतरनाक रूप से उदार हैं और यह देश के लिए बिल्कुल सही नहीं है। विज्ञापन में अप्रवासियों को लेकर कमला हैरिस पर आरोप लगाया गया है कि हैरिस अमेरिका की दक्षिणी सीमा पर अवैध अप्रवासियों के आक्रमण को रोकने में विफल रहीं।

ट्रंप अभियान की वरिष्ठ सलाहकार डैनियल अल्वारेज़ ने कहा कि कमला हैरिस की विफलता ने अमेरिका को कम सुरक्षित बना दिया है। प्रवासी अपराध बढ़ गए हैं, आतंकवादी उनकी खुली सीमा से घुस आए हैं, फेंटेनाइल से मौतें बढ़ रही हैं और मानव तस्करी हर राज्य को प्रभावित कर रही है। उन्होंने कहा कि हैरिस खतरनाक रूप से उदार हैं और अमेरिकी इसकी कीमत चुका रहे हैं। विपक्षी डेमोक्रेट्स ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

The post भारतीय या अश्वेत? कमला हैरिस पर डोनाल्ड ट्रंप का नस्लीय कमेंट, खूब हुआ विरोध… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button