राजनीतिक

बीजेपी ने समितियों में अनिल विज, जिंदल, चौटाला को नहीं दी जगह

चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दो समितियां गठित की है। इनमें प्रदेश चुनाव समिति और प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति है। प्रदेश चुनाव समिति में मनोहर लाल, राव इंद्रजीत और कृष्णपाल गुर्जर सहित 20 नेताओं को इसमें शामिल किया गया है। अनिल विज, रणजीत चौटाला, नवीन जिंदल और हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आई किरण चौधरी को इसमें नहीं लिया गया है। प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति की कमान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली को सौंपी है। वह हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष भी हैं।
बीजेपी के हरियाणा प्रभारी सतीश पूनिया ने कहा कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है। पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई को अहमियत दी गई है। उन्हें प्रदेश चुनाव समिति का मेंबर और प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया है। वह हिसार से लोकसभा टिकट नहीं दिए जाने के बाद पार्टी से नाराज चल रहे थे।
लोकसभा चुनाव में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से अपनी बेटी श्रुति चौधरी को टिकट नहीं दिए जाने पर कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई किरण चौधरी या उनकी बेटी श्रुति चौधरी को बीजेपी ने दोनों कमेटियों में से किसी में जगह नहीं दी है। हरियाणा में मनोहर की जगह नायब सैनी को सीएम बनाने के बाद तेवर दिखा रहे अनिल विज को भी पार्टी ने झटका दिया है। विज को किसी भी समिति में जगह नहीं दी गई है। कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नवीन जिंदल को भी जगह नहीं मिली है। उनकी मां सावित्री जिंदल कुलदीप बिश्नोई के गढ़ हिसार से विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय दिख रही थीं।
बीजेपी ने पूर्व डिप्टी पीएम देवीलाल के बेटे रणजीत चौटाला को न तो किसी समिति में जगह दी गई और न उनकी कुलदीप बिश्नोई-कैप्टन अभिमन्यु के खिलाफ दी गई रिपोर्ट को तरजीह दी। अहीरवाल बेल्ट के सहारे तेवर दिखा रहे केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत और उनकी विरोधी बीजेपी संसदीय बोर्ड की सदस्य सुधा यादव को भी शामिल किया गया है। दोनों को एक-दूसरे के कट्‌टर विरोधी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button