देश

विपक्ष के नेता के तौर पर पहली बार अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी, भारतीय प्रवासियों, छात्रों से मिलेंगे…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी अमेरिका के डलास पहुंच गए हैं। यह विपक्ष के नेता के तौर पर राहुल गांधी का पहला अमेरिका दौरा है।

राहुल यहां विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे और यहां के छात्रों और भारतीय समुदाय से मुलाकात करेंगे। इससे पहले ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने राहुल के अमेरिका जाने की खबर साझा की थी।

राहुल डलास के बाद 9 सितंबर को टेक्सास और 10 सितंबर को वॉशिंगटन डीसी का भी दौरा करेंगे।

राहुल गांधी ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर यह जानकारी देते हुए बताया “मैं सच में डलास, टेक्सास, यूएसए में भारतीय प्रवासियों और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों से मिले गर्मजोशी और स्वागत से बहुत खुश हूं।”

राहुल गांधी ने आगे इस यात्रा के बारे में लिखा, “मैं इस यात्रा के दौरान सार्थक चर्चाओं में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं जो हमारे दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करेगा।”

भारतीय प्रवासियों से करेंगे मुलाकात

इससे पहले ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने यह जानकारी देते हुए बताया था कि राहुल गांधी 8 सितंबर से अमेरिका यात्रा पर रहेंगे और भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे।

सैम पित्रोदा ने बताया था कि हर शहर में एक प्रवासी कार्यक्रम होगा। इसके अलावा राहुल भारतीय प्रवासी कांग्रेस द्वारा आयोजित एक डिनर में भी शामिल होंगे।

पिछले साल जून में अमेरिका पहुंचे थे राहुल

इससे पहले पिछले साल जून में भी राहुल गांधी ने अमेरिका का दौरा किया था। सैन फ्रैंसिस्को में राहुल भारतीय छात्रों से मिले थे। यहां उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया था जिसने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

वहीं पिछले साल मार्च में राहुल ने ब्रिटेन का दौरा किया था जिसे लेकर भारत में खूब विवाद भी हुआ था।

The post विपक्ष के नेता के तौर पर पहली बार अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी, भारतीय प्रवासियों, छात्रों से मिलेंगे… appeared first on .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button