खेल

ऋषभ को वापसी के बाद शतक लगाते देखना सुखद रहा : शुभमन

चेन्नई । भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कार हादसे के बाद वापसी करते हुए टेस्ट शतक लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर प्रशंसा की है। शुभमन ने कहा कि ऋषभ ने वापसी के लिए कड़ी मेहनत की थी जिसे मैंने भी देखा है। ऋषभ ने शुभमन के ही साथ मिलकर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार शतक लगाया था। ऋषभ ने करीब ड़ेढ़ साल बाद टेस्ट मैच खेला पर उनकी बल्लेबाजी में कोई कमी नहीं दिखी। इस बल्लेबाज ने दूसरी पारी में 109 रन बनाए।
इसी को लेकर शुभमन ने कहा कि मैंने मैदान के अंदर और बाहर उनके साथ काफी समय बिताया है और उनकी वापसी के बाद उन्हें पहला, 51वां, 100 रन बनाते हुए देखना मुझे बहुत खुशी देता है क्योंकि मैंने उन्हें इसके लिए बहुत कड़ी मेहनत करते देखा है। मुझे लगता है कि वह भी वास्तव में शतक के बाद काफी अच्छा महसूस कर रहे होंगे। शुभमन ने भी इस मैच में शतक लगाया और वह विराट कोहली को पीछे छोड़कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लूटीसी)  में भारत के लिए सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गये हैं। शुभमन ने अब तक डब्ल्यूटीसी में पांच शतक लगा दिये हैं।
डब्लूटीसी  इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड कप्तान रोहित शर्मा के नाम है। रोहित ने अब तक 33 डब्ल्यूटीसी मैचों में नौ बार शतक लगाया है। उन्होंने कहा कि किसी भी टीम के खिलाफ रन बनाने से आपको बहुत आत्मविश्वास मिलता है और मैं इसी पर काम कर रहा हूं, इसलिए इससे मुझे बहुत संतुष्टि मिलती है, मैंने सीरीज से पहले अभ्यास किया था। मेरे पास कुछ योजनाएं थीं, इसलिए मुझे लगता है कि मैंने उन्हें क्रियान्वित किया। यह है एक अच्छा बचाव करने के बारे में, लेकिन फिर एक बल्लेबाज के रूप में रन बनाने में सक्षम होने के लिए मिलने वाले अवसरों को भी न खोयें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button