राज्य

मेट्रो कार्य के कारण दिल्ली की सड़कों पर बढ़ेगा ट्रैफिक जाम, रोशनआरा रोड 45 दिनों तक बंद

उत्तरी दिल्ली में Delhi Metro Rail Corporation(DMRC) द्वारा दोहरी सुरंग के निर्माण के कारण रोशनआरा रोड को बंद कर दिया गया है। निर्माण कार्य के कारण इस सड़क को एक महीने से अधिक समय तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस कारण यातायात और पैदल यात्रियों के लिए यह सड़क बंद रहेगी। शुक्रवार को जारी एक परामर्श में यह जानकारी दी गई। यातायात पुलिस द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है कि शुक्रवार की मध्यरात्रि से लेकर 18 नवंबर तक यह सड़क बंद रहेगी। यानी इस दौरान इस सड़क पर वाहनों और पैदल यात्रियों के लिए बाधित रहेगी। 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का बड़ा प्रोजेक्ट
परामर्श में कहा गया कि यात्रियों की सुविधा के लिए ISBT से आने वाली और रोशनआरा रोड होते हुए शक्ति नगर की ओर जाने वाली बसों और भारी वाहनों की आवाजादी शामनाथ मार्ग, सिविल लाइंस, माल रोड से खालसा कॉलेज और शक्तिनगर चौक के रास्ते होगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा रोशनआरा गोल चक्कर से पुल बंगश मेट्रो स्टेशन तक यानी दोनों ही मार्गों पर दोहरी सुरंगों का निर्माण कार्य चल रहा है। इसमें कहा गया है कि हल्के मोटर वाहनों की आवाजाही बर्फखाना चौक, लाला जगन्नाथ मार्ग से घंटाघर, चौधरी नंद लाल मार्ग, दीनानाथ मार्ग से होते हुए परशुराम अंडरपास से होगी।

यातायात की समस्याओं से बचने के लिए मेट्रो सेवाओं को प्राथमिकता दें
पुलिस ने इस निर्माण कार्य को लेकर यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे इन सड़कों की और जान से बचें और यदि संभव हो तो सार्वजनिक परिवहन, विशेषकर मेट्रो सेवाओं का उपयोग करें। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली में किसी सड़क के निर्माण कार्य को लेकर किसी रास्ते को बंद किया गया है। इससे पहले भी 60 दिनों तक के लिए सड़कों को बंद किया जा चुका है। बता दें कि ऐसी स्थिति में संभव होतो मेट्रो या सार्वजनिक परिवहन का सहारा लें, ताकि किसी भी तरह की दिक्कत से बच सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button