राज्य

विस्तारा की फ्लाइट में बम की धमकी, यात्री को वाशरूम में टिश्यू पेपर पर लिखी मिली

लंदन से दिल्ली आ रही विस्तारा की फ्लाइट में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया. फ्लाइट के अंदर ही एक पैसेंजर को वॉशरूम में एक टिश्यू पेपर मिला जिस पर फ्लाइट के अंदर बम होने की बात लिखी थी. उसने तुरंत फ्लाइट स्टाफ को बताया जिसके बाद फ्लाइट के अंदर हड़कंप मच गया. फ्लाइट को सुरक्षित तरीके से दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया. जिसके बाद तीन घंटे तक जांच की गई. जांच के बाद टीम को फ्लाइट में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. लंदन से टेक ऑफ के बाद विस्तारा की UK 018 फ्लाइट लंदन से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी. सुबह 8.45 पर फ्लाइट लंदन से रवाना हुई थी जिसके 3 घंटे बाद फ्लाइट को 11.45 पर दिल्ली पहुंचना शेड्यूल था. जब फ्लाइट हवा में थी उसी वक्त पैसेंजर वॉशरूम गया. वहां पर उस एक टिश्यू पेपर का टुकड़ा मिला. पेपर को खोल कर देखने के बाद पैसेंजर के होश उड़ गए. उसने फ्लाइट के अंदर बम होने की खबर लिखी हुई थी.

यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया
पैसेंजर ने तुरंत स्टाफ को बताया कि उसे एक टिश्यू पेपर पर फ्लाइट में बम होने की जानकारी मिली है. फ्लाइट पर मौजूद स्टाफ ने सभी से पैनिक नहीं करने को कहा और दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इसकी सूचना दी. कंट्रोल रूम से परमीशन मिलने के बाद फ्लाइट को आइसोलेटेड रनवे पर उतारा गया. जहां पर सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से फ्लाइट से बाहर निकाला गया.

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सुरक्षा दल पहले से था तैयार
फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान मौके पर पहले से जांच टीम मौजूद थी. टीम ने तुरंत यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला. इसके बाद पूरी फ्लाइट को अच्छे से चेक किया गया. चेकिंग के दौरान टीम ने 3 घंटे तक फ्लाइट के अंदर एक-एक कोना छान मारा. हालांकि जांच टीम को फ्लाइट के अंदर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. बम स्क्वॉड और अन्य बचावकर्मियों को भी अलर्ट पर रखा गया था. हालांकि जांच के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने से स्टाफ ने राहत की सांस ली.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button