राजनीतिक

प्रियंका गांधी ने किया नामांकन दाखिल…..सोनिया, राहुल समेत अनेक नेता मौजूद रहे     

वायनाड। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज बुधवार को वायनाड लोकसभा सीट से अपना नामांकन भर दिया है। इस दौरान उनके साथ सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और अनेक राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ ही साथ कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहे।  
नामांकन दाखिल करने से पहले प्रियंका गांधी ने पूरे लाव-लश्कर के साथ रोड शो किया। रोड शो के दौरान उमड़ी भीड़ ने प्रियंका का अभिवादन स्वीकार करते हुए जोरदार स्वागत किया। इस दौरान प्रियंका के साथ कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी पहली बार चुनाव लड़ रही हैं। वायनाड लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होना है। यह सीट राहुल गांधी द्वारा दिए गए इस्तीफे के बाद रिक्त हुई है। चूंकि राहुल गांधी ने वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव जीता था, अत: उन्होंने वायनाड सीट से इस्तीफा दे दिया, जिस पर अब उपचुनाव होना हैं।
यहां बताते चलें कि चुनाव आयोग ने 15 अक्टूबर को 13 राज्यों की 47 विधानसभा और लोकसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा की थी। इसके आधार पर केरल की वायनाड और महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। इसके बलावा केरल की दो विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हो रहे है। कांग्रेस ने इन दोनों विधानसभा सीटों के लिए भी अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button