खेल

BAN vs SA: बांग्लादेश ने घोषित की टीम, चट्टोग्राम में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

बांग्लादेश की टीम अभी घर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसका पहला मैच ढाका के मैदान पर खेला गया और उसमें मेजबान बांग्लादेश की टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी बीच अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पहले मुकाबले में मिली हार के बाद चट्टोग्राम के स्टेडियम में खेले जाने वाले। इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें एक बड़ा बदलाव किया गया है। बांग्लादेश टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ मैच बिल्कुल भी उम्मीद के अनुसार नहीं रहे हैं। जिसमें उन्हें भारत के दौरे पर जहां क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था तो वहीं अब अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 1-0 से पीछे हो गए हैं।

तस्कीन को आराम देकर युवा खालिद को मौका
साउथ अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम को इस 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 29 अक्टूबर से खेलना है। इस मैच को लेकर बीसीबी की तरफ से स्क्वाड में एक बड़ा बदलाव किया गया है, जिसमें तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को आराम दिए जाने का फैसला लिया गया और उनकी जगह खालिद अहमद स्क्वाड का हिस्सा बने हैं। तस्कीन को बाहर किए जाने के पीछे बांग्लादेश क्रिकेट चयन समिति के एक सदस्य ने क्रिकबज को दिए बयान में बताया कि तस्कीन हमारे लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं और वह आने वाले 50 दिन लगातार खेलने वाले हैं। इसमें अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों फॉर्मेट सीरीज खेलनी है। हम उन्हें पूरी तरह से फ्रेश रखना चाहते हैं और इसी कारण हमने उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए आराम देने का फैसला किया है।

दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम:
नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक शोराब, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास (विकेटकीपर), जाकेर अली, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, हसन महमूद, नाहिद राणा , हसन मुराद, सैयद खालिद अहमद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button