मध्यप्रदेशराज्य

मोहन सरकार के कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, DA में 4% की बढ़ोतरी, मिलेगा इतने महीने का एरियर

भोपाल। दिवाली से पहले मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने डियरनेस अलाउंस (DA) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। यह बढ़ोतरी 1 जनवरी 2024 से लागू मानी जाएगी। इस बढ़ोतरी के साथ महंगाई भत्ता 46 फीसदी से बढ़कर 50 फीसदी हो जाएगा। राज्य सरकार के इस ऐलान के साथ ही अब शासकीय सेवकों को दिनांक 1 जनवरी 2024 से महंगाई भत्ता 50% की दर से दिया जाएगा और एरियर का भुगतान इसी वित्तीय वर्ष में चार समान किश्तों में किया जाएगा। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि राज्य सरकार ने सभी अधिकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। मेरी अपनी ओर से सबको बधाई. इसकी बधाई डबल तब हो जाती है जब दीपावली भी है, और इस अवसर पर मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का कार्यक्रम भी है।

सीएम यादव ने कहा कि 1 नवंबर, मध्य प्रदेश के गठन की पहली तारीख, जो 1956 में एक नए प्रदेश का आकार साकार लेकर आई। इसके मध्य में हम सब अपनी-अपनी दिनचर्या चलाते हुए देश की सेवा, मध्य प्रदेश की सेवा, समान रूप से आगे बढ़ती जाए, इस भाव के आधार पर हम काम करते रहते हैं। सीएम यादव ने कहा कि मेरे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को मैं इस नाते से भी बधाई देना चाहूंगा। आप सब अपने लगन, मेहनत, सकारात्मक सोच के कारण से पूरे देश के अधिकारियों-कर्मचारियों में एक विशेष पहचान रखते हैं। इस नाते से सरकार का भी उत्तरदायित्व है कि आपके हितों का भी ध्यान रखें।

सीएम ने सभी कर्मचारियों को दी शुभकामनाएं 

सीएम ने कहा कि दीपावली के पावन अवसर पर मैं मध्य प्रदेश सरकार के सभी कर्मचारियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। आपको बताते हुए मुझे खुशी हो रही है कि हमने डियरनेस अलाउंस (DA) में 4% की बढ़ोतरी का निर्णय लिया है। वर्तमान देय DA 46% से बढ़कर 50% हो जाएगा। शासकीय सेवकों को दिनांक 1 जनवरी 2024 की स्थिति में महंगाई भत्ता 50% की दर से दिया जाएगा। एरियर का भुगतान इसी वित्तीय वर्ष में चार समान किस्तों किया जाएगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button