राज्य

क्रिकेट के बाद चुनाव मैदान में उतरे एमएस धोनी, चुनाव आयोग ने दी बड़ी जिम्मेदारी

रांची: कैप्टन कूल एमएस धोनी अब क्रिकेट के मैदान से अलग चुनावी मैदान में भी नजर आएंगे, लेकिन चौंकिए मत, धोनी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि वे सिर्फ मतदाताओं को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करते नजर आएंगे। दरअसल, चुनाव आयोग ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

धोनी मतदाताओं को जागरूक करेंगे

झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रवि कुमार ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी तस्वीर के इस्तेमाल की भी अनुमति दे दी है। के रवि कुमार ने कहा कि 'महेंद्र सिंह धोनी ने चुनाव आयोग को अपनी तस्वीर के इस्तेमाल की अनुमति दे दी है। हम अन्य विस्तृत जानकारी के लिए उनके संपर्क में हैं। महेंद्र सिंह धोनी मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।' धोनी झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले हैं और भारतीय क्रिकेट टीम में उनका बड़ा नाम रहा है। अब चूंकि झारखंड में लोकतंत्र का जश्न मनाया जा रहा है, इसलिए मतदाताओं में जागरूकता बढ़ाने के लिए एमएस धोनी चुनाव आयोग के लिए सबसे उपयुक्त चेहरा हैं।

झारखंड में दो चरणों में होगा मतदान

झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में होगा। पहले चरण में 43 सीटों के लिए 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी हो गई है। पहले चरण में नामांकन दाखिल करने वाले बड़े नेताओं में पूर्व सीएम चंपई सोरेन, सीएम हेमंत सोरेन शामिल हैं। साथ ही आजसू पार्टी के प्रमुख और पूर्व डिप्टी सीएम सुदेश महतो ने भी सिल्ली सीट से नामांकन दाखिल किया। झारखंड में जेएमएम की अगुवाई वाले भारत गठबंधन का मुकाबला बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन से है। भारत में जेएमएम, कांग्रेस, आरजेडी शामिल हैं। वहीं एनडीए में बीजेपी, आजसू, जनता दल यूनाइटेड, एलजेपी शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button