मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश का एक्सपर्ट शॉट भोपाल में 22 जून को, फिल्म जगत की प्रमुख हस्तियां होंगी शामिल

भोपाल। फिल्म और रंगमंच से जुड़े कलाकार और विद्यार्थी फिल्म उद्योग के प्रसिद्ध विशेषज्ञों से फिल्म निर्माण के गुर सीख सके इसके इसके लिए मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड ने विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया है।

एक्सपर्ट शॉट नाम से यह कार्यक्रम 22 जून को कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय सभागार में शुरू होगा। कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा। प्रमुख सचिव पर्यटन संस्कृति एवं प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि एक्सपर्ट शॉट में सभी विशेषज्ञ, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और अभिनेता मध्यप्रदेश में फिल्म निर्माण की संभावनाएं के साथ ही अधोसंरचना विकास हेतु निवेश के अवसरों पर चर्चा करेंगे। सभी अतिथिगण जनजातीय संग्रहालय और सांची का भ्रमण भी करेंगे।

यह हस्तियां होंगी शामिल

कार्यक्रम के लिए प्रसिद्ध प्रोड्यूसर एवं एक्टर वाणी त्रिपाठी टीकू, मैजिक अवर फिल्म्स मुंबई के प्रोड्यूसर समीर सरकार, जी स्टूडियो मुंबई के हेड ऑफ प्रोडक्शन एडं कमर्शियल्स सुमित खुराना, जियो स्टूडियो मुंबई की कन्टेंट अलाएंस हेड शोभा संत, वन एच मीडिया कंसल्टेंट मुंबई की फाउंडर हेमलता उपाध्याय, सोनी पिक्चर्स इंटरटेन्मेंट मुंबई के प्रोडक्शन हेड धैर्यशील निम्बाल्कर, गुरु फिल्म्स से फिल्म प्रोड्युसर (तेलुगु) सुनिता टाटी, लायंसगेट इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट (ओरिजनल्स) मृणालिनी खन्ना, नेटफ्लिक्स के डायरेक्टर (प्रोडक्शन मैनेजमेंट) पार्थ अरोड़ा, जुगाड़ मोशन पिक्चर्स के प्रोड्यूसर एवं फाउंडर धीर मोमाया विशेष रूप से इसका हिस्सा होंगे।

शुक्ला ने बताया कि एक्सपर्ट शॉट 3.0 का लाइव एमपी टूरिज्म के यूट्यूब पेज पर किया जायेगा ताकि फिल्म क्षेत्र में रुचि रखने वाले सभी व्यक्ति इसका लाभ ले सकें। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में फिल्म शूटिंग, अधोसंरचना विकास में निवेश एवं स्थानीय कलाकारों की भागीदारी के अवसरों को तलाशने के लिए विशेषज्ञों का फैमिलियराइजेशन टूर (परिचय यात्रा) और वर्कशॉप भी की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button