छत्तीसगढ

रायपुर के मंदिर में चोरी, 4 शातिर गिरफ्तार…

रायपुर। मंदिर से नगदी रकम चोरी करने वाले 4 शातिर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक संजय श्रीवास ने थाना आजाद चौक में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह समता कालोनी अग्रसेन चौक स्थित जय गणेश मंदिर समिति का अध्यक्ष है।

प्रार्थी द्वारा मंदिर के दान पेटी के पैसे को एक सप्ताह पहले दान पेटी खोलकर समिति के पदाधिकारियो के साथ पैसा की गिनती कर मंदिर के आलमारी में रखा गया था। प्रार्थी को दिनांक 01.09.2023 के सुबह 06.30 बजे मंदिर के पुजारी भागेश तिवारी ने फोन कर बताया कि मंदिर में रखे आलमारी का ताला टुटा हुआ है,

सूचना पर प्रार्थी मंदिर जाकर देखा तो पाया कि मंदिर में रखे आलमारी का ताला टूटा हुआ था तथा उसमें रखा नगदी रकम नही था। कोई अज्ञात चोर मंदिर में रखें आलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखें

उक्त मशरूका को चोरी कर फरार हो गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना आजाद चौक में अपराध क्रमांक 279/23 धारा 457, 380, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी आजाद चौक के नेतृत्व में थाना आजाद चौक पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी तथा मंदिर के समिति के अन्य पदाधिकारियों सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी करते हुए घटना में संलिप्त आजाद चौक निवासी शंकर यादव को पकड़ा गया।

प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने अन्य 03 साथी जो विधि के साथ संघर्षरत बालक है के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया।

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त विधि के साथ संघर्षरत 03 बालकों की भी पतासाजी कर पकड़ा गया। चारो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की सम्पूर्ण नगदी रकम 1,32,000/- रूपये जप्त कर उनके विरूद्ध कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार :-

01. शंकर यादव पित स्व. गोरी यादव उम्र 22 साल निवासी शिवनगर थाना आजाद चौक रायपुर।

02. विधि के साथ संघर्षरत 03 बालक।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button