छत्तीसगढ

सुरक्षा और कानून व्यवस्था के संबंध में कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ली बैठक…..

सुरक्षा और कानून व्यवस्था के संबंध में कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ली बैठक

सम्यक नाहटा, जगदलपूर :- कलेक्टर चंदन कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा ने जिला कार्यालय के आस्था सभाकक्ष में कानून और सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में बैठक ली।

कलेक्टर ने कहा कि कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए राजस्व और पुलिस के मैदानी स्तर के कर्मचारी को सूचना तंत्र के तौर पर किया जाना चाहिए। साथ ही सुरक्षा व कानून व्यवस्था की समस्या बढ़ाने वालों का चिन्हांकन कर आवश्यक कार्यवाही करें।

कलेक्टर ने कानून व्यवस्था के लिए मैदानी स्तर पर तैनात राजस्व व पुलिस के कर्मचारियों का आपसी समन्वय से कार्य करने की आवश्यकता बताई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीणा ने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अफवाह फैलाने वालों की पहचान और निगरानी रखने की आवश्यकता है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर निगरानी रखने की जरूरत है।

साथ ही शहर व गाँवों में निगरानी समिति को सक्रिय रखें। बैठक में आगामी त्यौहार की आवश्यक तैयारी के सम्बंध में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आयोजकों से शांति व्यवस्था के लिए आवश्यक चर्चा करें। पुलिस के अधिकारियों को सुरक्षा के तहत नगर के प्रवेश स्थलों में वाहनों की सघन जांच करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर हरेश मंडावी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (नक्सल) योगेश देवांगन सहित सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व पुलिस, तहसीलदार व थाना प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button