छत्तीसगढ

राजस्व मंत्री का फ़र्ज़ी PSO : दो युवतियों से की शादी, फिर उनके ही पैसो से उड़ाता रहा गुलछर्रे, ऐसे खुली धोखेबाज की पोल…..

राजस्व मंत्री का फ़र्ज़ी PSO : दो युवतियों से की शादी, फिर उनके ही पैसो से उड़ाता रहा गुलछर्रे, ऐसे खुली धोखेबाज की पोल

सम्यक नाहटा, बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री का PSO बताकर अपना धौंस जमाने वाले शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, बिलासपुर जिले के तखतपुर क्षेत्र में आरोपी फर्जी पुलिस बनकर लोगों को डरा धमकाकर अवैध व्यापर कर रहा था.

इसके अलावा आरोपी ने खुद को मंत्री का PSO बताकर दो युवतियों से शादी भी कर लिया और उनके ही पैसो पर ऐश कर रहा था, जिसे पुलिस ने पकड़कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

आरोपी का नाम यज्ञ कुमार यादव बताया जा रहा है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से नकली पिस्टल पुलिस वर्दी, वीआईपी सुरक्षा कमांडेट माना रायपुर फर्जी सील स्टाम्प पैड जब्त किया है।

जानकारी के अनुसार, शातिर ठग यज्ञ कुमार प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का फर्जी पीएसओ बनकर तखतपुर क्षेत्र में रंगदारी जमा रहा था. आरोपी फर्जी पुलिस बनकर लोगों को डरा धमका रहा था.

मंत्री का पीएसओ बताकर अवैध व्यापार करने लोगों को झांसा दे रहा था. साथ ही अपने आप को पुलिस बताकर नौकरी पेशा महिलाओं को शादी करने का झांसा दे रहा था. इस फर्जी पुलिस वाले की शिकायत जैसे ही पुलिस को मिली. पुलिस आरोपी को तलाशने में जुट गई।

आरोपी यज्ञ कुमार ने अपने आप को पुलिस कर्मचारी बताकर पहले एक शिक्षिका को प्रेम जाल में फंसाकर धोखे से उसके साथ विवाह किया और उसके पैसे से मंहगी कार पुलिस का रौब दिखाकर घुमता था और उसे अपने विश्वास में लेकर कोरबा में एक मकान भी बनवा रहा था.

आरोपी ने इसी दौरान एक अन्य बैंक कर्मी महिला को भी अपने आप को पुलिस कर्मी होना बताकर उसे भी अपने प्रेम जाल में फंसाया और उससे भी आर्य समाज में प्रेम विवाह कर लिया और दोनो महिलाओं के साथ अलग अलग रहता था. आरोपी दोनो महिलाओं की संपत्ति पर ऐशो आराम से रहता था.

आरोपी अपने गांव के आसपास घुमकर अपने आप को राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल का पीएसओ बताकर और पुलिस विभाग में उंची पहुच / पकड़ बताकर कई लोगों को सरकारी नौकरी लगवाने के झांसे में लेने और अवैध नशे की सामाग्री बिक्री कराने का प्रयास कर रहा था।

आरोपी यज्ञ को तखतपुर पुलिस और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट बिलासपुर की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी यज्ञ कुमार यादव के कब्जे से पुलिस वर्दी,

नकली पिस्टल, बैच ,कैप,बेल्ट, वीआईपी सुरक्षा कमांडेट माना रायपुर का फर्जी सील स्टाम्प पैड जब्त किया. वहीं आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया. जहां से युवक को न्यायालय ने न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button