मध्यप्रदेश

मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री की टिफिन बैठक आज, करेंगे चुनावी तैयारी पर मंथन

टिफिन बैठक: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए करीब चार माह का ही समय बचा है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने, मनमुटाव कम करने और आपसी समन्वय बढ़ाने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने निर्देश जारी किए हैं। पार्टी संगठन ने सांसद और विधायकों को भी अपने-अपने क्षेत्र के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ निरंतर संवाद बनाए रखने, नाराजगी दूर करने और उन उपेक्षित महसूस करने वाले कार्यकर्ताओं को साथ लाने के लिए टिफिन बैठकें करने को कहा था।

जून तक बैठकें पूरी होनी थीं, लेकिन बैठकें सभी नेताओं ने नहीं कीं। ऐसें में उन्हें 18 जुलाई तक बैठकें कर रिपोर्ट संगठन को भेजना है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी आज शनिवार शाम को मुख्यमंत्री निवास पर टिफिन बैठक का आयोजन किया है। इस टिफिन बैठक में प्रदेश के सभी मंत्रियों को अपने-अपने घर से टिफन लेकर आने को कहा है गया है।

मुख्यमंत्री निवास में बैठक के बाद होगा खाना

टिफिन बैठक मुख्यमंत्री निवास में होगी। मुख्यमंत्री कैबिनेट की बैठक भी लेंगे, इसके बाद विकास कार्यों, इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव, 16 जुलाई से 14 अगस्त तक विकास यात्रा के साथ असंतुष्टों का मनाने, उनसे बात करने और कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। 11 जुलाई से शुरू हो रहे प्रदेश के विधानसभा सत्र में कांग्रेस पार्टी के सवाओं और सदन में किए जाने वाले हमलों का जोरदार तरीके से जवाब देने की भी रणनीति बनाई जाएगी। इसके बाद मुख्यमंत्री सभी मंत्रियों के साथ बैठकर फिटिन में लाए गए खाना को खाएंगे। यह पहली बार होगा कि मुख्यमंत्री निवास में मंत्रियों की रात में बैठक हो और खाना अपने-अपने घर से लेकर आए।

अभी तक मुख्यमंत्री निवास में ही मंत्रियों को रात्रिभोज दिया जाता रहा है। हालांकि 10 जुलाई को आयोजित विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री निवास में ही होने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button