मध्यप्रदेश

फर्जी निकला सीएम शिवराज पर केबीसी वाला वीडियो, ये है सच्चाई

Bhopal News: सोशल मीडिया पर केबीसी से जुड़ा वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर एक आपत्तिजनक सवाल जवाब दिखाया गया है। वायरल वीडियो में शो के होस्ट अमिताभ बच्चन हॉट सीट पर बैठे मध्य प्रदेश के कंटेस्टेंट से सवाल करते दिखाई दे रहे हैं कि किस मुख्यमंत्री को घोषणा मशीन कहा जाता है ? इस प्रश्न के जवाब में कंटेस्टेंट मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम लेता है और जवाब सही होने पर कंटेस्टेंट सही सवाल के 20 हजार जीत लेता है। दरअसल वीडियो में अमिताभ बच्चन की नकली वॉयस ओवर में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर अपमानजनक सवाल पूछा गया था, जिसे कांग्रेस के कुछ नेताओं ने भी साझा किया था। हालांकि, वायरल वीडियो को लेकर अब मध्य प्रदेश के जनसंपर्क विभाग ने इसका खंडन किया है। यही नहीं विभाग की ओर से फेक वीडियो बनाकर वायरल करने वाले के खिलाफ मुख्यमंत्री की छवि धूमिल करने का भी आरोप लगाया गया है।

वीडियो को काट छांटकर प्रसारित किया गया

मामले को लेकर मध्य प्रदेश के जनसंपर्क विभाग ने सोशल मीडिया हैंडल से जानकारी देते हुए बताया कि सीएम की छवि धूमिल करने के लिए वीडियो को काट छांटकर प्रसारित किया गया है। यही नहीं, जनसंपर्क विभाग ने अपनी बात सिद्ध करने के लिए ओरिजनल वीडियो तो पोस्ट किया ही। साथ ही साथ शो के कंटेस्टेंट भूपेंद्र चौधरी ने भी वायरल हो रहे वीडियो को फर्जी बताते हुए इस तरह का कोई भी सवाल पूछे जाने का खंडन किया है।

सोनी टीवी ने क्या कहा?

सोनी टीवी ने एक्स पर लिखा, ‘हमें हमारे शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के एक अनाधिकृत वीडियो के प्रसार के बारे में सतर्क किया गया है। यह वीडियो भ्रामक रूप से हमारे होस्ट की मनगढ़ंत वॉयस-ओवर को ओवर लेप करता है और विकृत सामग्री प्रस्तुत करता है। हमारे लिए शो की ईमानदारी और हमारे दर्शकों के भरोसे को कायम रखना सर्वोपरि है, और हमने साइबर सेल से इसकी शिकायत की है। हम ऐसी गलत सूचनाओं की कड़ी निंदा करते हैं, अपने दर्शकों से सतर्क रहने और असत्यापित सामग्री साझा करने से बचने का आग्रह करते हैं।

प्रतिभागी ने खुद सामने आकर किया था खंडन

वीड़ियो में दिख रहे मध्यप्रदेश के प्रतिभागी भूपेंद्र चौधरी ने फेक वीडियो वायरल हो ने के बाद खुद सामने आकर लोगों के सामने सच बताया। उन्होंने बताया कि वीडियो पूरी तरह से फर्जी है और मुख्यमंत्री की छवि खराब करने की नियत से बनाया गया था।

क्या था असली और नकली वीडियो में

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के सागर जिले के खुरई में रहने वाले भूपेंद्र चौधरी का सिलेक्शन कौन बनेगा करोड़पति में हुआ था। अपने ज्ञान की प्रतिभा के दम पर वो अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट तक पहुंच गए। खेल के दौरान अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए छठे सवाल में उनसे खेल पर आधारित फिल्म से जुड़ा सवाल पूछा गया था। इसका जवाब देने के लिए भूपेंद्र को 4 ऑप्शन दिए गए, जिसमें से एक साइना, पीकू, भाग मिल्खा भाग और शाबाश मीठू शामिल था। लेकिन, किसी ने उस वीडियो को एडिट कर वायरल कर दिया। वायरल किए गए फर्जी वीडियो में पूछा गया कि इनमें से किस मुख्यमंत्री को घोषणा मशीन कहा जाता है। इसका जवाब देने के लिए भी 4 ऑप्शन दिए गए। इसमें मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान, योगी आदित्यनाथ और भूपेंद्र पटेल का नाम था। फिलहाल, वीडियो की पड़ताल में इसे फर्जी पाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button