देश

बम ब्लास्ट के 8 दिन बाद खुला रामेश्‍वरम कैफे, सुरक्षा में मदद करेंगे पूर्व सैनिक; कहां छिपा संदिग्ध?…

शहर का लोकप्रिय रेस्तरां रामेश्वरम कैफे विस्फोट के एक सप्ताह बाद शनिवार को सख्त सुरक्षा के बीच फिर से खोल दिया गया।

भविष्य में कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गये हैं। कैफे में एक सप्ताह पहले हुए विस्फोट में 10 लोग घायल हो गए थे। कैफे बम ब्लास्ट के 8 दिन बाद आज सुबह फिर से खोला गया। 

रामेश्वरम कैफे के सह-संस्थापक राघवेंद्र राव ने कहा कि कैफे की सुरक्षा के लिए पूर्व सैनिकों की मदद ले जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए राघवेंद्र ने कहा, “भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए हम सभी सुरक्षा उपाय कर रहे हैं। हम अपनी सुरक्षा टीम को और मजबूत कर रहे हैं। हम अपने सुरक्षा गार्डों को ट्रेनिंग देने के लिए पूर्व सैनिकों का एक पैनल बनाने का भी प्रयास कर रहे हैं।”

‘चाहे कुछ भी हो, हमें कोई नहीं रोक सकता’

प्रशासन के मुताबिक, ग्राहकों की जांच के लिए कैफे के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। कैफे के कर्मचारी यहां आने वाले ग्राहकों की मेटल डिटेक्टर की मदद से जांच करेंगे। सभी ग्राहकों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी और कर्मचारी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

रामेश्वरम कैफे के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राघवेंद्र राव ने कहा, ”जो कुछ भी हुआ…नहीं होना चाहिए था। यह हमारे लिए मजबूत होने का एक सबक है। चाहे कुछ भी हो, हमें कोई नहीं रोक सकता।”

एक दिन पहले उन्होंने कहा, ”वे (हमलावर) हमें सबक सिखाना चाहते थे लेकिन हम उन्हें सबक सिखाएंगे। भगवान शिव के आशीर्वाद से हमने महाशिवरात्रि के अवसर पर अपना कैफे फिर से खोल दिया है। हम कल राष्ट्रगान के साथ ग्राहकों के लिए रेस्तरां फिर खोलेंगे।”

कैफे को फूलों से सजाया गया और उसे खोलने से पहले सुबह पूजा की गई। पूरे दिन पुलिस वहां तैनात रही। एक मार्च को हुए विस्फोट में कैफे के कर्मचारी सहित 10 लोग घायल हुए थे और वे सभी ठीक हो रहे हैं।

एनआईए ने संदिग्ध का वीडियो जारी किया, 10 लाख का ईनाम

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले से जुड़े संदिग्ध का एक वीडियो जारी किया और उसकी पहचान करने में नागरिकों से सहयोग मांगा। एनआईए ने नागरिकों से कहा कि अगर उनके पास संदिग्ध के बारे में कोई जानकारी है तो वे इन नम्बरों पर 08029510900, 8904241100 पर कॉल करें या ईमेल करें। एनआईए ने कहा, “उनकी पहचान गोपनीय रहेगी।”

इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में संदिग्ध हमलावर के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की। एनआईए ने हमलावर की तस्वीर संलग्न करते हुए कहा, “रामेश्वरम कैफे बम विस्फोट मामले में वांछित है। उसकी गिरफ्तारी के लिए कोई भी सूचना देने पर 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button