छत्तीसगढ

धुर नक्सल क्षेत्र भटपाल से शुरू हुई मितान क्लब की पदयात्रा…

धुर नक्सल क्षेत्र भटपाल से शुरू हुई मितान क्लब की पदयात्रा…

दंतेवाड़ा : जिपं अध्यक्ष तुलिका ने हरी झंडी दिखाकर किया पदयात्रा का शुभारंभ…

मितान क्लब से युवाओं में हुआ नई ऊर्जा का संचार : तुलिका कर्मा…

मितान पदयात्रा विभिन्न पंचायतों में पहुँच बताएगी सरकार की योजनाएं…

राजीव गांधी युवा मितान की सात दिवसीय पदयात्रा आज धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम पंचायत भटपाल से शुरू हुई। पदयात्रा की शुरुआत जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने हरी झंडी दिखाकर की। यह पदयात्रा इन साथ दिनों में विभिन्न पंचायतों में पहुँच राजीव गांधी युवा मितान के माध्यम से सरकार की योजनाओं को जन-जन पहुचाने का कार्य करेगी।

भटपाल से निकली पदयात्रा सबसे पहले बालेंगपाल पहुँची तत्पश्चात हिड़पाल होते हुए उपेट पहुँची, जहाँ मितान के सदस्यों व ग्रामीणों ने जोर शोर से पदयात्रा का स्वागत किया। पूरे पदयात्रा के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका साथ में रही व पूरे रास्ते सरकार के विभिन्न योजनाओं से ग्रामीणों को अवगत कराया।

पदयात्रा के दौरान तुलिका कर्मा ने ग्रामीणों को बताया राजीव गांधी युवा मितान के माध्यम से युवाओं को जोड़ने की एक शानदार पहल की है। ग्रामीण स्तर पर होने वाले छोटे-छोटे आयोजनों के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की,

जिससे युवाओं में एक ऊर्जा का संचार हुआ है। मितान क्लब में हर गाँव के युवा पूरे जोश के साथ जुड़ रहे है। तुलिका ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार की जन कल्याणकारी योजनाएं आज अंतिम व्यक्ति तक पहुँच रही है।

हर योजना का लाभ हर वर्ग उठा रहा है, जिससे सरकार के प्रति लोगों का भरोसा लगातार बढ़ रहा है। जिपं अध्यक्ष पदयात्रा के दौरान ग्रामीणों की शिकायत भी सुनी व मौके पर कई मामले भी निपटाए। राजीव गांधी मितान क्लब के जिला समन्वयक जितेंद्र चौधरी ने युवाओं से कहा

कि हमारे देश के भविष्य हमारे युवा आज मितान क्लब के माध्यम से अपने मंशानुरूप गाँव में कार्यक्रम का आयोजन कर रहे है। आज पूरे राज्य के युवा सरकार के साथ कदम से कदम मिला कर हर योजना की जानकारी ग्रामीणों तक पंहुचा रहे हैं।

इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संगठन सलीम रजा उस्मानी, महामंत्री मनीष भट्टाचार्य समेत बड़ी संख्या में युवा मितान के सदस्य व ग्रामीण मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button