मध्यप्रदेश

25 सितंबर को पीएम मोदी का मेगा शो, सुरक्षा में 4000 पुलिस जवान, 25 IPS और एंटी ड्रोन सिस्टम तैनात

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भोपाल के जंबूरी मैदान में पीएम मोदी का मेगा शो है। इस मेगा शो का नाम बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ है। इसका आयोजन प्रदेश में निकली पांच जन आशीर्वाद यात्राओं के समापन के बाद हो रही है। इसे लेकर जंबूरी मैदान में भव्य तैयारी की गई है। मैदान में पांच बड़े-बड़े डोम बनाए गए हैं, जहां पांच लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही बाहर भी उतने ही लोग बैठ सकते हैं। बीजेपी के अनुसार इसके लिए अभी तक 11 लाख कार्यकर्ताओं का रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

जन आशीर्वाद यात्रा के समापन के बाद बीजेपी भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन कर रही है। इसे लेकर जंबूरी मैदान में भव्य तैयारी की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर को भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 4000 पुलिस बल उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। इसके साथ ही 25 आईपीएस भी उनकी सुरक्षा में होंगे। एसपीजी और एनएसजी की टीमें भी सुरक्षा संभाल ली है। उन्होंने कहा कि एंटी ड्रोन सिस्टम लगाया गया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पीएम मोदी कार्यकर्ताओं के जनदर्शन करते हुए जाएंगे। इसके लिए वाहन आ गए हैं।

मेगा शो को लेकर बीजेपी ने भव्य तैयारी

पीएम मोदी के मेगा शो को लेकर बीजेपी ने भव्य तैयारी की है। कार्यक्रम स्थल जंबूरी मैदान में पांच बड़े-बड़े डोम बनाए गए हैं। सभी डोम में कुल पांच लाख कुर्सियां लगाई गई हैं। साथ ही पार्टी के तरफ से मैदान में 10 लाख लोगों की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही सुरक्षा के भी तगड़े इंतजाम किए गए हैं। लोगों के लिए मैदान में बड़े-बड़े स्क्रीन लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही ऐसा पहली बार हो रहा है, जब बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ में रजिस्टर्ड कार्यकर्ता आएंगे। पार्टी से जुड़े लोगों ने बताया है कि जो भी कार्यकर्ता इसमें आएंगे, उनकी अलग पहचान होगी। उनका पंजीयन होगा। पंजीयन में उनके बारे में पूरी जानकारी होगी।

जन आशीर्वाद यात्रा के समापन

मध्य प्रदेश में पांच जगहों से बीजेपी ने जन आशीर्वाद यात्रा निकाली थी। इसके समापन पर कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। इस दिन पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती भी है। जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल सभी रथ यहां पहुंचेंगी। कार्यकर्ता महाकुंभ के साथ ही एमपी में चुनावी शंखनाद हो जाएगी।

सुरक्षा के हैं तगड़े इंतजाम

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि 25 आईपीएस अधिकारियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। इसके साथ ही हजारों की संख्या में पुलिस के जवान भी लगे हैं। दूसरे जिलों से भी पुलिस बल को बुलाया गया है।

जंबूरी मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पर सिर्फ चार नेताओं के बड़े-बड़े कटआउट लगे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की तस्वीरें हैं। साथ ही भोपाल शहर की सड़कें पूरी तरह से बीजेपी की होर्डिंग से पटे हुए हैं। जंबूरी मैदान में कार्यकर्ता महाकुंभ के लिए सुबह से बीजेपी के वर्कर्स पहुंचने लगेंगे। इसे लेकर पूरी तैयारी हो गई है। साथ ही कार्यकर्ता महाकुंभ की शुरुआत सुबह 11 बजे से हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button