छत्तीसगढ

Chhattisgarh Election: बीजेपी के परिवर्तन यात्रा के जवाब में कांग्रेस निकालेगी भरोसा यात्रा, ये दिग्गज नेता करेंगे अगुवाई

RASHTRAVADI NEWS DESK


Chhattisgarh Election 2023 News: छत्तीसगढ़ में बीजेपी के द्वारा चलाए जा रहे परिवर्तन यात्रा का जवाब देने के लिए, कांग्रेस की तरफ से एक दिवसीय विधानसभा स्तरीय भरोसा यात्रा का आयोजन किया जाएगा. यह यात्रा महात्मा गांधी के जन्मदिन यानी 2 अक्टूबर से छत्तीसगढ़ के सभी लोकसभा क्षेत्रों में होगा. सभी लोकसभा क्षेत्र में प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत तमाम मंत्री कांग्रेस भरोसा यात्रा का नेतृत्व करेंगे. राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहेंगे, तो वहीं सरगुजा और रायगढ़ में उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव यात्रा की अगुवाई करेंगे.

दरअसल, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को साधने में लगी हैं. बीजेपी जहां परिवर्तन यात्रा निकालकर लोगों को कांग्रेस सरकार की नाकामी और भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है और मतदाताओं को उसके वोट करने की अपील कर रही है. वहीं अब कांग्रेस ने भी जवाब देने के लिए विधानसभा स्तर पर एक दिवसीय भरोसा यात्रा निकालेगी. इस भरोसा यात्रा के जरिये कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता, भूपेश बघेल सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के फायदे और 15 साल सत्ता पर रही बीजेपी के नाकामियों को बताएगी. साथ ही वोटर्स को साधने की भी कोशिश कांग्रेस करेगी.

कांग्रेस भरोसा यात्रा का क्या है प्लान?
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती अवसर पर 2 अक्टूबर को एक दिवसीय विधानसभा स्तरीय कांग्रेस भरोसा यात्रा का आयोजन किये जाने का निर्णय लिया गया है. यात्रा के माध्यम से प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के अधिक से अधिक गांवों में पहुंचने की कोशिश करेगी. जहां वह राज्य सरकार के जन-कल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा अपने विगत 15 पंद्रह वर्षों के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ और प्रदेशवासियों के साथ किये गये छल से आमजनता को अवगत कराने का प्रयास किया जाएगा.

ये नेता करेंगे कांग्रेस भरोसा यात्रा की अगुवाई
कांग्रेस भरोसा यात्रा को सफल बनाने के लिए लोकसभा स्तर पर राजनांदगांव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे, तो वही उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव सरगुजा और रायगढ़ में कांग्रेस भरोसा यात्रा का नेतृत्व करेंगे. इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज बस्तर और कांकेर में यात्रा में शामिल होंगे, जबकि छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू दुर्ग और बिलासपुर में इसका नेतृत्व करेंगे. प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत कोरबा और जांजगीर में भरोसा यात्रा नेतृत्व करेंगे. इसके अलावा नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया रायपुर एवं महासमुंद लोकसभा क्षेत्र में नेतृत्व करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button