विदेश

पंजाब पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी, ISI के लिए जासूसी करने वाला होशियारपुर से गिरफ्तार…

पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स को ​हो​शियारपुर से गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान फतेहपुर सूगा थाना भिखीविंड तरनतारन निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ पास्टर के रूप में हुई है। आरोपी फिलहाल बाजीगर मोहल्ला पुरहीरां होशियारपुर में रहा था।

डीएसपी सिटी अमरनाथ ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हरप्रीत सिंह होशियारपुर में 4 साल से रह रहा है और वह यहां पर रहकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करता है। वह 2 बार विजिटर वीजा से पाकिस्तान भी जा चुका है। 

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर होशियारपुर में फगवाड़ा रोड पर रेलवे क्रॉसिंग के पास हरप्रीत सिंह नामक को पकड़ लिया।

आरोपी के पास से एक बैग बरामद हुआ है, जिसमें आधार कार्ड, एक पासपोर्ट, भारतीय करंसी और एक मोबाइल मिला।

डीएसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि वह भारतीय सेना की तैनाती समेत कई संवेदनशील जानकारी अपने मोबाइल फोन से पाकिस्तान को मुहैया करवा रहा था।

जब वह 2 बार विजिटर वीजा पर पाकिस्तान गया तो वहां उसकी मुलाकात आईएसआई के अफसरों से हुई थी। वह व्हाट्सएप के जरिए आईएसआई अफसरों के संपर्क में था।

फर्जी दस्तावेजों से खरीदे सिम कार्ड 
पुलिस ने बताया कि आरोपी हरप्रीत सिंह ने फर्जी दस्तावेजों से भारतीय सिम कार्ड खरीदे और देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इन सिम कार्डों से व्हाट्सऐप और दूसरे इंटरनेट एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर आईएसआई अफसरों की मदद की।

इसके बदले में वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से पैसे लेता था। आरोपी से पूछताछ जारी है और कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

ऐसी आशंका है कि उसके साथ कुछ और लोग भी जुड़े हो सकते हैं। यह देखना होगा कि क्या कुछ लोग भी पंजाब में रहकर पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे हैं। जांच के आधार पर आगे का ऐक्शन लिया जाएगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button